यूएई गोल्डन वीजा: 2021 में इन भारतीयों को मिला यह वीजा

इंडियन स्टार पेश कर रहा है यूएई लॉन्ग टर्म रेजिडेंस वीजा हासिल करने वाले भारतीयों का परिचय।

यूएई गोल्डन वीजा: 2021 में इन भारतीयों को मिला यह वीजा

यूएई सरकार ने 2019 में लॉन्ग टर्म रेजिडेंस वीजा के लिए एक नया सिस्टम लागू किया था। इसके बाद कई विदेशी नागरिकों को गोल्डन वीजा से सम्मानित किया गया है।

यह यूएई का सबसे प्रतिष्ठित वीजा है, जो विदेशी नागरिकों को नेशनल स्पॉन्सर और यूएई मेनलैंड में 100 प्रतिशत बिजनेस ऑनरशिप के बिना देश में रहने, काम करने और अध्ययन करने में सक्षम बनाता है। ये वीजा 5 या 10 साल के लिए जारी किए जाते हैं और इन्हें अपने आप रिन्यू किया जा सकता है।

इंडियन स्टार 2021 में गोल्डन वीजा हासिल करने वाले प्रतिष्ठित भारतीयों के बारे में बता रहा है-

संजय दत्त (Sanjay Dutt) | बॉलीवुड एक्टर

61 वर्षीय एक्टर संजय दत्त को इस साल मई में गोल्डन वीजा मिला था। संजय दत्त ने न्यूज रिपोर्ट्स में उल्लेख किया कि दुबई पिछले साल से उनके लिए दूसरा घर बन गया है। कैंसर के इलाज के बाद एक्टर प्रॉड्यूसर-पत्नी मान्यता के साथ अपने 10 साल के जुड़वां बच्चों शहरान और इकरा के साथ दुबई गए।

संजय दत्त के मिडल ईस्ट में भी काफी फैंस हैं। वे आखिरी बार दिसंबर 2020 में नेटफ्लिक्स रिलीज 'तूरबाज' में नजर आए थे।

गौतम एन इलाहाबादिया (Gautam N Allahbadia) | मेडिकल प्रोफेशनल

फोटो साभारः Photo: gautamallahbadia.com 

इलाहाबादिया को असिस्टेंट रिप्रोडक्टिव टेक्निक्स में 25 सालों का लंबा अनुभव है।

वह एमएमसी मिलेनियम मेडिकल सेंटर, बॉर्न हॉल फर्टिलिटी सेंटर और डॉ. अमल आईवीएफ सेंटर, दुबई, यूएई में कंसल्टेंट रिप्रोडक्टिव एंडोक्रिनोलॉजी और आईवीएफ हैं।

वे भारत में महाराष्ट्र के मुंबई के रहने वाले हैं। उन्होंने 1990 के बाद से 6 महाद्वीपों में 9,000 से अधिक आईवीएफ शिशुओं के साथ परिवार बनाने में लोगों की मदद की है।