कोविड का प्रकोप छीन रहा है नौकरियां, लेकिन इस देश में क्यों हो रही बल्ले-बल्ले

कनाडा ने फिलहाल अपने यहां नौकरी के 54,700 नए अवसर पेश किए हैं। पूर्णकालिक नौकरी के अवसर की बात करें तो यह 1,23,000 के स्तर पर हिलोरे मार रहा है। काम करने वालों की बड़ी संख्या स्थायी नौकरी की तरफ मुड़े हैं। कनाडा के ओंटेरियो और सस्केचेवान में नौकरी के मौके बढ़े हैं।

कोविड का प्रकोप छीन रहा है नौकरियां, लेकिन इस देश में क्यों हो रही बल्ले-बल्ले
Photo by Matthew Henry / Unsplash

अगर आप विदेशों में नौकरी करने की चाहत रखते हैं तो इस वक्त कनाडा आपके लिए बेहतर जगह हो सकता है। कोरोना महामारी के इस दौर में जब पूरी दुनिया बेरोजगारी के मुद्दे पर जूझ रही है। ऐसे वक्त में कनाडा ने नौकरियों के बेहतर मौके पेश किए हैं। कनाडा के प्रधानमंत्री की योजना नए साल में अपने देश में अप्रवासियों की संख्या को नए उच्चतम स्तर पर ले जाने की है। कोविड की वजह से लगाए गए सीमा पर प्रतिबंधों में ढील के बाद से अप्रवासी छात्र भी अब कनाडा लौटने लगे हैं।

Canadian explorer
कनाडा की लेबर फोर्स सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक दिसंबर के महीने में 25 से 54 साल के बीच अप्रवासी कामगारों की संख्या में 0.6 फीसदी का इजाफा हुआ है जो पिछले दो साल पहले के आंकड़ों से अधिक है। Photo by Ali Tawfiq / Unsplash

कनाडा में 22 महीने की बात करें तो पिछले दिसंबर के महीने में बेरोजगारी का स्तर अपने निचले स्तर 5.9 पर रहा। यह नवंबर के 6 फीसदी के स्तर से कम है। कनाडा ने फिलहाल अपने यहां नौकरी के 54,700 नए अवसर पेश किए हैं। पूर्णकालिक नौकरी की बात करें तो यह 1,23,000 के स्तर पर हिलोरे मार रहा है। काम करने वालों की बड़ी संख्या स्थायी नौकरी की तरफ मुड़े हैं। कनाडा के ओंटेरियो और सस्केचेवान में नौकरी के अवसर बढ़े हैं। हालांकि न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर में नौकरी के अवसरों में कमी आई है।