ओटावा पुलिस का अल्टीमेटम, क्या समाप्त होगा ट्रक चालकों का प्रदर्शन?

ओटावा पुलिस के दिए अल्टीमेटम पर संसद के बाहर मौजूद ट्रक चालकों व प्रदर्शनकारियों ने ट्रकों के हॉरन बजाकर पुलिस के अल्टीमेटम को सिरे से नकार दिया है।

ओटावा पुलिस का अल्टीमेटम, क्या समाप्त होगा ट्रक चालकों का प्रदर्शन?

कनाडा सरकार द्वारा कोरोना टीका लगवाने की अनिवार्यता और लागू किए गए कड़े प्रतिबंधों के खिलाफ चल रहे ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल और विरोध-प्रदर्शन अभी भी जारी है। हालांकि ओटावा पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सड़कें खाली करने का अल्टीमेटम दे दिया है। मिली जानकारी के अनुसार ट्रक ड्राइवरों को एम्बेसडर ब्रिज से हटा दिया गया है। यह ब्रिज ओंटारियो के विंडसर को अमेरिकी शहर डेट्रायट से जोड़ता है।

खबर है कि ओटावा पुलिस ने संसद के बाहर बैठे प्रदर्शनकारियों को लिखित नोटिस देते हुए कहा है कि अब आपको अब क्षेत्र छोड़ देना चाहिए। बयान में कहा गया है कि सड़कों को अवरुद्ध करने या ऐसा करने में दूसरों की सहायता करने वाले को गिरफ्तार किया जाएगा। उनके खिलाफ मामले दर्ज होंगे साथ ही उनके ट्रकों को जब्त किया जाएगा। पुलिस ने यह भी चेतावनी दी कि अवैध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए आरोपित या दोषी ठहराए गए किसी भी व्यक्ति को आपराधिक दंड के अलावा अमेरिका की यात्रा करने से प्रतिबंधित भी किया जा सकता है।