उत्तर प्रदेश की राजधानी में ओलंपिक खिलाड़ियों का भव्य स्वागत, मिली सौगात

कार्यक्रम में बैडमिंटन में पदक जीतने वाली पीवी सिंधू ने कहा कि खेलों में भारत का भविष्य उज्ज्वल है। भारतीय खिलाड़ी अब पूरे विश्व में भारत का तिरंगा लगातार लहराते रहेंगे।

उत्तर प्रदेश की राजधानी में ओलंपिक खिलाड़ियों का भव्य स्वागत, मिली सौगात
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ओलिंपिक 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सम्मान किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद थे। 

टोक्यो ओलपिंग में जीतने वाले और भागीदारी करने वाले भारतीय खिलाड़ियों को सम्मान करने का क्रम जारी है। इस कड़ी में गुरुवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ओलिंपिक 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सम्मान किया। इस मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कई मंत्री व आला अधिकारियों के अलावा हजारों दर्शक भी मौजूद थे। सीएम योगी ने सभी खिलाड़ियों को चेक देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार उत्कृष्ट खिलाड़ियों को प्रदेश में डिप्टी एसपी बनाने का प्रस्ताव तैयार कर रही है।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इस अवसर पर ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंंधू को विशेष रूप से पुरस्कृत किया।

यूपी सरकार ने ओलंपिक खिलाड़ियों को नकद राशि से पुरस्कृत किया। इनमें स्वर्ण पदक विजेता को 2 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेताओं को डेढ़-डेढ़ करोड़, कांस्य पदक विजेताओं को एक-एक करोड़ रुपये दिए गए। कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम के सभी सदस्यों को एक-एक करोड़ रुपये और अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली महिला हॉकी टीम के सदस्यों को 50-50 लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया।