World Vegan Vision का क्रूज पर योग, शाकाहारी बनने के फायदे भी बताए

न्यूयॉर्क सीनेटर टोबी स्टाविस्की ने स्वस्थ जीवन शैली के प्रसार में वर्ल्ड वेगन विजन के प्रयासों की सराहना की और WVV के संस्थापक और अध्यक्ष एचके शाह को प्रशस्ति पत्र भेंट किया। न्यूयॉर्क चैप्टर की अध्यक्ष सुमन मुंजाल ने शाकाहारी बनने के लाभों को रेखांकित किया।

World Vegan Vision का क्रूज पर योग, शाकाहारी बनने के फायदे भी बताए

वर्ल्ड वेगन विजन (WVV) ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस और भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ को लेकर भारतीय वाणिज्य दूतावास के सहयोग से 250 से अधिक लोगों के साथ योग क्रूज का आयोजन किया। कार्यक्रम में न्यूयॉर्क सीनेटर टोबी एन स्टाविस्की और प्रेस सूचना और संस्कृति के लिए काउंसल विपुल देव भी मौजूद रहे।

सीनेटर टोबी स्टाविस्की ने स्वस्थ जीवन शैली के प्रसार में वर्ल्ड वेगन विजन के प्रयासों की सराहना की और WVV के संस्थापक और अध्यक्ष एचके शाह को प्रशस्ति पत्र भेंट किया। 

पिछले दिनों आयोजित इस कार्यक्रम में सीनेटर टोबी स्टाविस्की ने स्वस्थ जीवन शैली के प्रसार में वर्ल्ड वेगन विजन के प्रयासों की सराहना की और WVV के संस्थापक और अध्यक्ष एचके शाह को प्रशस्ति पत्र भेंट किया। काउंसल विपुल देव ने एचके शाह और सुमन मुंजाल को 21 जून को आने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के साथ-साथ भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में योग क्रूज आयोजित करने के लिए बधाई दी।

World Vegan Vision एक 30 साल पुराना गैर-लाभकारी संगठन है, जिसका मिशन शाकाहार और स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देना है। 

बता दें कि World Vegan Vision एक 30 साल पुराना गैर-लाभकारी संगठन है, जिसका मिशन शाकाहार और स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देना है। World Vegan Vision का मुख्य मिशन Veganism के 3 मुख्य पहलुओं के बारे में जन जागरूकता बढ़ाना है जिनमें स्वास्थ्य, पशु कल्याण और पर्यावरण संरक्षण है।

न्यूयॉर्क चैप्टर की अध्यक्ष सुमन मुंजाल ने सभी को उपस्थित होने के लिए धन्यवाद दिया और शाकाहारी बनने के लाभों को रेखांकित किया। 

यह क्रूज वर्ल्ड फेयर मरीना से शुरू हुआ और मैनहट्टन दर्शनीय स्थलों और स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के आसपास गया। सुहाने मौसम के बीच सभी ने क्रूज का लुत्फ उठाया। इस आयोजन से जुड़ा मुख्य कार्यक्रम दोपहर 12 बजे शुरू हुआ। न्यूयॉर्क चैप्टर की अध्यक्ष सुमन मुंजाल ने अपने भाषण में सभी गणमान्य व्यक्तियों, ट्रस्टियों, पूर्व अध्यक्षों, समुदाय के नेताओं, कार्यकारी समिति के सदस्यों और आमंत्रित अतिथियों का स्वागत और धन्यवाद किया।

WVV के संस्थापक और अध्यक्ष एचके शाह ने अपने भाषण में लोगों को पिछले 30 वर्षों से उनकी मदद और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। 

उन्होंने सभी को उपस्थित लोगों को शाकाहारी बनने के लाभों को रेखांकित किया। मुंजाल ने कहा कि शाकाहारी बनने के बहुत सारे फायदे हैं, जिसका मैंने व्यक्तिगत रूप से अनुभव किया है। जैसे ही मैं शाकाहारी हुई मैंने अपनी मधुमेह की दवा कम करने के बावजूद शाकाहारी आहार से अपने मधुमेह और कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित किया। मैं आप सभी को शाकाहारी बनने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती हूं। बहुत से लोगों को लगता है कि दूध, दही, मक्खन, पनीर और घी जैसे डेयरी उत्पादों को छोड़ना मुश्किल है। लेकिन अब शाकाहारी भोजन में कुकीज, बादाम का दूध, नारियल का दूध आदि कई तरह के अन्य भोजन उपलब्ध हैं।

WVV के संस्थापक और अध्यक्ष एचके शाह ने अपने भाषण में लोगों को पिछले 30 वर्षों से उनकी मदद और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लगभग 25 फार्मा स्टोर्स के मालिक दीपक शाह और भारतीय सीनियर्स नर्सिंग होम के मालिक मुकुंद ठक्कर को उनके उदार दान के साथ डब्ल्यूवीवी में आने और समर्थन करने के लिए विशेष रूप से धन्यवाद दिया। डब्ल्यूवीवी के उपाध्यक्ष चंद्र मेहता और ट्रस्टी केके मेहता की पत्नी ने आने और उनकी निरंतर मदद और समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद दिया।