भारतीय-अमेरिकी कारोबारी रंगास्वामी को भारत के इस राज्य ने क्यों बनाया 'निवेश राजदूत'

एमआर रंगास्वामी एक उद्यमी, निवेशक, कॉरपोरेट इको-स्ट्रैटेजी विशेषज्ञ और समाजसेवी होने के साथ इंडियास्पोरा के संस्थापक भी है। रंगास्वामी को यह पद देने के साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने अमेरिका में उनकी उन उपलब्धियों की सराहना की, जो उन्होंने अमेरिका में अर्जित की हैं।

भारतीय-अमेरिकी कारोबारी रंगास्वामी को भारत के इस राज्य ने क्यों बनाया 'निवेश राजदूत'

भारत के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रख्यात भारतीय-अमेरिकी कारोबारी पूंजीपति एमआर रंगास्वामी को राज्य का 'निवेश राजदूत' नियुक्त किया है। वह एक उद्यमी, निवेशक, कॉरपोरेट इको-स्ट्रैटेजी विशेषज्ञ और समाजसेवी होने के साथ इंडियास्पोरा के संस्थापक भी है।

इंडियास्पोरा एक गैर लाभकारी संगठन है जो भारतीय प्रवासियों को एकजुट करने और उनकी सफलता को भारत व वैश्विक मंच पर अर्थपूर्ण प्रभाव में बदलने का काम करता है। इसके अलावा वह पेशेवर लोगों को एकजुट करने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन करता है, लोगों को जोड़ता है और जानकारियां साझा करता है। रंगास्वामी को यह पद देने के साथ मुख्यमंत्री स्टालिन ने अमेरिका में उनकी उन उपलब्धियों की सराहना की, जो उन्होंने अमेरिका में अर्जित की हैं। भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सक्रिय सदस्य और प्रभावशाली शख्सियत रंगास्वामी को यह पद बीती 26 नवंबर को दिया गया था।