न्यूयॉर्क में प्रवा​सी बच्चों के लिए दूतावास ने इसलिए रखा है विशेष कार्यक्रम

न्यूयॉर्क में India@75 को लॉन्च करते हुए वाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ने कहा कि हम न्यूयॉर्क में सभी बच्चों और उनके परिवारों के लिए भारत पर आ​धारित इस उत्सव को शुरू करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

न्यूयॉर्क में प्रवा​सी बच्चों के लिए दूतावास ने इसलिए रखा है विशेष कार्यक्रम

न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने भारत की आजादी के 75 साल के उपलक्ष्य में न्यूयॉर्क शहर के एक सांस्कृतिक संगठन और बच्चों के एक म्यूजियम के सहयोग से एक सप्ताह तक चलने वाले उत्सव की शुरुआत की है। इस साप्ताहिक उत्सव में भारतीय संस्कृति, भारतीय इतिहास और भारतीय लोगों की उपलब्धियों पर पारंपरिक पेंटिंग, म्यूजिक और कहानी सुनाने आदि कई गतिविधियां शामिल हैं।

दूतावास के साथ मिलकर इस उत्सव में हिस्सा लेने वाले द कल्चर ट्री ने एक बयान में कहा कि न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास, द कल्चर ट्री और चिल्ड्रन म्यूजियम ऑफ मैनहट्टन (CMOM) ने विशेष गतिविधियों और इंटरैक्टिव प्रोग्रामिंग की शुरुआत की है जिसका उद्देश्य नृत्य, संगीत, साहित्य, कठपुतली, नाटक, भोजन और कला के माध्यम से भारत और भारतीय लोगों की विविधता का जश्न मनाना है।

न्यूयॉर्क में India@75 को लॉन्च करते हुए वाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ने कहा कि हम न्यूयॉर्क में सभी बच्चों और उनके परिवारों के लिए भारत पर आ​धारित इस उत्सव को शुरू करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। हम इन सभी वर्षों में भारत की स्वतंत्रता, संस्कृति और उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आजादी का अमृत महोत्सव भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में एक विश्वव्यापी उत्सव है। रणधीर जायसवाल ने इस मील के पत्थर वर्ष में भारत का जश्न मनाने के लिए चिल्ड्रन म्यूजियम और द कल्चर ट्री के साथ साझेदारी की सराहना की।

दक्षिण एशियाई थीम वाली कक्षाएं देने वाली द कल्चर ट्री की संस्थापक और अध्यक्ष अनु सहगल ने कहा कि इन आयोजनों के माध्यम से हम प्रवासी बच्चे और परिवारों को अपनी विरासत से जोड़ सकते हैं।