ओहियो ने अग्निहोत्री को किया सम्मानित, उन्होंने PM मोदी को कहा शुक्रिया

नीरज अतानी ओहियो के इतिहास में पहले भारतीय अमेरिकी और हिंदू अमेरिकी राज्य सीनेटर हैं। उनका कहना है कि अग्निहोत्री ने वास्तव में आपने सार्वभौमिक अपील के साथ यह फिल्म तैयार की है, जो महान ऐतिहासिक महत्व के मामले को दर्शाती है। कश्मीरी पंडितों के जबरन पलायन को आपने सही ढंग से जस्टिफाई किया है।

ओहियो ने अग्निहोत्री को किया सम्मानित, उन्होंने PM मोदी को कहा शुक्रिया

अमेरिका के राज्य ओहियो से एकमात्र भारतीय मूल के हिंदू सीनेटर ने भारतीय फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को उनकी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को सम्मान के रूप में प्रशस्ति पत्र दिया है। सीनेटर नीरज अतानी ने कहा कि ओहायो के इतिहास में प्रथम भारतीय अमेरिकी और हिंदू अमेरिकी राज्य सीनेटर के रूप में मैं ओहायो सीनेट से सम्मान के लिए इस प्रशस्ति पत्र को प्रस्तुत करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

यह प्रशस्ति पत्र वि​वेक अग्निहोत्री को उनकी फिल्म द कश्मीरी फाइल्स के लिए दिया जा रहा है जिसमें उन्होंने अपनी ही मातृभूमि से निकाले गए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को दर्शाया है। इस पत्र में लिखा गया है कि द कश्मीर फाइल्स के लेखक और निर्देशक आप बहुत प्रशंसा के पात्र हैं क्योंकि आपके पास एक विशेष उपहार है जो निस्संदेह उन लोगों के लिए खुशी लेकर आया है जिनके साथ आपने अपनी प्रतिभा साझा की है।

वास्तव में आपने सार्वभौमिक अपील के साथ यह फिल्म तैयार की है, जो महान ऐतिहासिक महत्व के मामले को दर्शाती है। कश्मीरी पंडितों के जबरन पलायन को आपने सही ढंग से जस्टिफाई किया है। इस पत्र पर सीनेटर नीरज अतानी और ओहियो सीनेट के अध्यक्ष मैट हफमैन के संयुक्त रूप से हस्ताक्षर हैं।

इस मसले पर वि​वेक अग्निहोत्री ने भी अपनी प्रति​क्रिया देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और इसके लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी दिया। विवेक ने लिखा कि मैं आभार व्यक्त करता हूं। पूरी #TheKashmirFiles टीम और हमारे दर्शकों की ओर से मैं इस सम्मान के लिए स्टेट ऑफ ओहियो सीनेट को धन्यवाद देता हूं। दुनिया कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार और भारत की मानवता के महान मूल्य को पहचान रही है। धारा 370 समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया।