विश्व की शांति के लिए न्यू जर्सी में प्रार्थना, खादी फैशन शो भी आयोजित

इस कार्यक्रम में डिस्ट्रिक्ट 11/मॉरिस काउंटी/पारसिपनी के अधिकांश निर्वाचित अधिकारियों ने भाग लिया। डिस्ट्रिक्ट 11 हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव कैंडिडेट (रिपब्लिकन) पॉल डेग्रोट, मेयर जेमी बारबेरियो, काउंसिल के अध्यक्ष माइकल डीपिएरो, काउंसिलवूमन लोरेटा ग्रागनानी, पोन्नाला लक्ष्मीह भी मौजूद थे।

विश्व की शांति के लिए न्यू जर्सी में प्रार्थना, खादी फैशन शो भी आयोजित

अमेरिका के न्यू जर्सी के पारसीपनी में गांधीवादी सोसाइटी ने रोटरी क्लब और जाकिर हुसैन फाउंडेशन के साथ साझेदारी में हाल ही में एक इंटरफेथ प्रार्थना सभा और खादी फैशन शो का आयोजन किया। यह कार्यक्रम सभी के बीच शांति, समझ और प्यार व भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में भारत के राष्ट्रीय ताने बाने को दर्शाने के लिए खादी को आधुनिक तरीके से अमेरिकी भारतीय युवा पीढ़ी के बीच पेश किया गया। दरअसल खादी शान और गरिमा के साथ सादा जीवन जीने की भारतीय सोच का प्रतिनिधित्व करती है।

कार्यक्रम की शुरुआत संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत दोनों देशों के राष्ट्रगान के गायन के साथ हुई। 

इस कार्यक्रम में डिस्ट्रिक्ट 11/मॉरिस काउंटी/पारसिपनी के अधिकांश निर्वाचित अधिकारियों ने भाग लिया। डिस्ट्रिक्ट 11 हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव कैंडिडेट (रिपब्लिकन) पॉल डेग्रोट, मेयर जेमी बारबेरियो, काउंसिल के अध्यक्ष माइकल डीपिएरो, काउंसिलवूमन लोरेटा ग्रागनानी, पोन्नाला लक्ष्मीह भी मौजूद थे। पोन्नाला लक्ष्मीह भारतीय हैं और एक राजनेता भी जो पहले पहले पारसीपनी में रहते थे।

कार्यक्रम की शुरुआत संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत दोनों देशों के राष्ट्रगान के गायन के साथ हुई। इसके अलावा कार्यक्रम में महात्मा गांधी द्वारा अपनी प्रार्थना सभाओं के दौरान गाए जाने वाले देश भक्ति गीतों को भी गाया गया। ईसाई धर्म, हिंदू (इस्कॉन), इस्लाम, यहूदी (हिब्रू), जैन, बहाई और कई धर्मों जैसे कई विविध धर्मों के धार्मिक नेताओं ने कार्यक्रम में शांति, समझ और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए प्रार्थना की।

कार्यक्रम में डिस्ट्रिक्ट 11/मॉरिस काउंटी/पारसिपनी के अधिकांश निर्वाचित अधिकारियों ने भाग लिया। 

इसके बाद डिजाइनर सोनल गढ़वी द्वारा डिजाइन की गई खादी फैशन का आयोजन किया गया जिसको भरत गढ़वी द्वारा कोरियोग्राफ किया गया था। फैशन शो से पहले सोनल ने बच्चों के साथ एक वर्कशॉप की, जिसमें बच्चों को खादी का महत्व और प्रदर्शित किए जा रहे डिजाइनों के बारे में बताया गया। फैशन शो में कई अमेरिकी भारतीय बच्चों ने भाग लिया और खादी को आधुनिक और सुरुचिपूर्ण तरीके से प्रदर्शित किया। चरखा बुटीक ने फैशन शो के लिए खादी के कपड़े प्रायोजित किए।

गांधीवादी सोसाइटी के संस्थापक भद्रा बुटाला ने प्रायोजकों के समर्थन से शो को प्रायोजित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। गांधीवादी सोसाइटी ने डॉ. सतीश आंचन और रमेश मगंती को उनकी सामुदायिक सेवा के लिए सम्मानित भी किया और उन्हें एक विशेष प्रमाणपत्र और गांधीवादी प्रतिमा भेंट की।

वहीं कार्यक्रम में भारतीय मूल के राजनेता पोन्नाला लक्ष्मीह द्वारा प्रमुख सिंचाई मंत्री के रूप में अपनी पिछली भूमिका के साथ ग्रामीण भारत की मदद करने को लेकर सराहा गया। लक्ष्मीह ने भारत में हजारों एकड़ भूमि की सिंचाई में मदद की थी जिससे दक्षिण भारत में बसे लाखों किसानों को मदद मिली थी।