900 कर्मचारियों को जूम कॉल पर निकालने वाले CEO गर्ग की परेशानी बढ़ी!

बेटर डॉट कॉम के एक पूर्व कर्मचारी ने इस बार विशाल गर्ग पर मुकदमा किया है। पूर्व कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि विशाल ने कंपनी के निवेशकों को कंपनी की वित्तीय संभावनाओं और प्रदर्शन के बारे में भ्रामक बयान दिए हैं।

900 कर्मचारियों को जूम कॉल पर निकालने वाले CEO गर्ग की परेशानी बढ़ी!

एक साथ 900 कर्मचारियों को जूम कॉल पर नौकरी से बर्खास्त करने वाले बेटर डॉट कॉम (अमेरिका) के सीईओ विशाल गर्ग फिर से सुर्खियों में हैं। बेटर डॉट कॉम के एक पूर्व कर्मचारी ने इस बार विशाल गर्ग पर मुकदमा किया है। पूर्व कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि विशाल ने कंपनी के निवेशकों को कंपनी की वित्तीय संभावनाओं और प्रदर्शन के बारे में भ्रामक बयान दिए हैं।

सॉफ्टबैंक समर्थित कंपनी में बिक्री और संचालन से जुड़ी पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष सारा पियर्स ने अपने मुकदमे में दावा किया कि गर्ग ने बेटर डॉट कॉम के बयानों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि निवेशक कंपनी की खराब वित्तीय स्थिति के बावजूद निवेश को वापस लेने के बजाय SPAC विलय के साथ आगे बढ़ें। हालांकि बेटर डॉट कॉम के एक वकील ने इन दावों को तथ्यहीन बताया है। वहीं सॉफ्टबैंक ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को इस मसले पर तुरंत जवाब नहीं दिया है।

गर्ग ने एक जूम कॉल पर 900 कर्मचारियों को एक झटके में बाहर कर दिया था। 

बता दें कि बेटर डॉट कॉम ऑरोरा एक्विजिशन कॉर्प के साथ एक विशेष प्रयोजन अधिग्रहण कंपनी (SPAC) के ​जरिए विलय के माध्यम से अपना आईपीओ लॉन्च करने की यौजना बना रही थी। इस सौदे की कुल कीमत 7.7 बिलियन डॉलर लगभग 60 हजार करोड़ रुपये थी जिसके लिए पिछले साल सहमत हो गई थी और अभी तक यह सौदा बंद नहीं हुआ है।

पियर्स ने मुकदमा न्यूयॉर्क की अमेरिकी जिला अदालत में दायर किया है। पियर्स ने कहा कि इस सौदे को लेकर उन्होंने चिंता व्यक्त की थी तो उसे प्रतिशोध में फरवरी में उसकी भूमिका से बाहर कर दिया गया। वह अब आर्थिक मुआवजे की भी मांग कर रही है। बेटर डॉट कॉम के एक वकील ने एक न्यूज एजेंसी को ईमेल में दिए बयान में कहा कि हमने शिकायत में दावों की समीक्षा की है और उनका दृढ़ विश्वास है कि उनमें कोई दम नहीं है। वकील ने कहा कि कंपनी को हमारी वित्तीय और लेखा प्रथाओं पर भरोसा है और हम इस मुकदमे का सख्ती से बचाव करेंगे। 2016 में स्थापित और न्यूयॉर्क में मुख्यालय वाली बेटर डॉट कॉम अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम बीमा उत्पाद देने का काम करती है।

बता दें कि पिछले साल गर्ग को छंटनी से निपटने के अपने तरीके के लिए माफी मांगनी पड़ी थी। गर्ग ने एक जूम कॉल पर 900 कर्मचारियों को एक झटके में बाहर कर दिया था। वह वीडियो उस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।