विदेशों में चल रहे 'अमृत महोत्सव' में शुभकामनाएं भी और अपनापन भी

स्पेन में भारत की केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भारतीय समुदाय को संबोधित किया और उनके साथ बातचीत की। उनके योगदान की सराहना की और उन्हें आजादी का अमृत महोत्सव में शामिल होने और नये भारत के निर्माण में भागीदार बनने के लिए आमंत्रित किया।

विदेशों में चल रहे 'अमृत महोत्सव' में शुभकामनाएं भी और अपनापन भी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने देश के देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का 'अमृत उत्सव' मनाने का निर्णय लिया है। यह उत्सव भारत में तो धूमधाम व अपनेपन के साथ मनाया जा रहा है, साथ ही विदेशों में इसका आयोजन हो रहा है। इसके आयोजन में वहां के प्रवासी भारतीय प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं तो वहां के भारतीय दूतावास भी ऐसे आयोजन में अपना योगदान दे रहे हैं। उत्सव जारी है।

आजादी के अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में वेनेजुएला में भारतीय दूतावास ने 'कल्चरा डे ला इंडिया' के एक और संस्करण का आयोजन किया। कार्यक्रम में वेनेजुएला के कलाकारों ने प्रदर्शन किया। राजदूत अभिषेक सिंह ने इस अवसर पर लोगों को संबोधित किया और दूतावास की पहल के बारे में बताया।

आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान भूटान में क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया।  इसमें सभी क्षेत्रों के प्रख्यात भूटानियों ने भाग लिया। भूटान में 5 लाख लोगों ने अपने टीवी सेट पर इस मैच को देखा।