हवाई अड्डे पर सिख कैब ड्राइवर पर हमला, अमेरिकी राज्य विभाग ने क्या कहा

ट्वीटर यूजर कौर द्वारा पोस्ट की गई वीडियो में व्यक्ति को कथित तौर पर सिख व्यक्ति के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए सुना जा सकता है। वह बार-बार सिख व्यक्ति को मारता है। मारते हुए उस शख्स ने सिख चालक की पगड़ी उतार दी थी।

हवाई अड्डे पर सिख कैब ड्राइवर पर हमला, अमेरिकी राज्य विभाग ने क्या कहा

न्यूयॉर्क के जेएफके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक भारतीय मूल के सिख कैब चालक पर हमले की रिपोर्ट से अमेरिकी विदेश विभाग ने चिंता जाहिर की है और घृणा आधारित हिंसा के किसी भी रूप की निंदा करते हुए कहा कि घृणा अपराधों के अपराधियों को उनके कार्यों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो के मुताबिक जेएफके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर सिख टैक्सी चालक पर एक अज्ञात व्यक्ति ने हमला किया था। हमलावर ने सिख चालक की पगड़ी तक उतार दी थी और सिख के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। 26 सेकंड की वीडियो को ट्विटर यूजर नवजोत पाल कौर ने 4 जनवरी को अपलोड किया था, जिसमें एक व्यक्ति को हवाई अड्डे के बाहर सिख टैक्सी ड्राइवर के साथ मारपीट करते हुए दिखाया गया था। उसने कहा कि वीडियो को हवाई अड्डे पर एक दर्शक ने शूट किया था।

विदेश विभाग के दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो (SCA) ने इस मसले पर ट्वीट किया कि जेएफके एयरपोर्ट पर एक सिख कैब चालक पर हमले की खबरों से हम बहुत परेशान हैं। हमारी विविधता अमेरिका को मजबूत बनाती है और हम किसी भी प्रकार की घृणा-आधारित हिंसा की निंदा करते हैं। हम सभी की जिम्मेदारी है कि घृणा अपराधों के अपराधियों को उनके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराया जाए चाहे ऐसे अपराध कहीं भी हों।