शेफाली राजदान को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बाइडेन ने नीदरलैंड में राजदूत नामित किया

शेफालीअमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के 2008 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान में भी सक्रिय थीं और हिलेरी क्लिंटन के राष्ट्रपति चुनाव अभियान से भी जुड़ी थीं।

शेफाली राजदान को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बाइडेन ने नीदरलैंड में राजदूत नामित किया

अमेरिकी प्रशासन में एक और भारतवंशी को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय मूल की राजनीतिक कार्यकर्ता शेफाली राजदान दुग्गल को नीदरलैंड में अपना राजदूत नामित करने की इच्छा जाहिर की है। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी साझा की है। 50 वर्षीय दुग्गल मूल रूप से भारत के कश्मीर से हैं। लेकिन वह सिनसिनाटी, शिकागो, न्यूयॉर्क और बॉस्टन में पली बढ़ी हैं।

दुग्गल अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के 2008 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान में भी सक्रिय थीं

व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कई अहम प्रशासनिक और राजनयिक पदों पर नियुक्ति की घोषणा की थी। इसी दौरान उसने शेफाली के बारे में बात की। व्हाइट हाउस ने कहा कि दो बच्चों की मां शेफाली अनुभवी राजनीतिक कार्यकर्ता, महिला अधिकार की पैरोकार और मानवाधिकार प्रचारक हैं। उन्हें पूर्व में राष्ट्रपति की ओर से होलोकॉस्ट मेमोरियल संग्रहालय परिषद के लिए नियुक्त किया जा चुका है। व्हाइट हाउस ने बताया कि इसके साथ ही वह वेस्टर्न रीजन सलाहकार के रूप में काम कर रही हैं। शेफाली मानवाधिकार निगरानी संस्था के सैन फ्रांसिस्को समिति की सदस्य हैं।