आतंकी हमले में अविजीत की हत्या करने वाले संगठन पर अमेरिका ने रखा इनाम

सुराग देने वाले को 50 लाख डॉलर देने की घोषणा की गई है। इनाम को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मंत्रालय की राजनयिक सुरक्षा सेवा अपने 'रिवार्ड्स फॉर जस्टिस' (RFJ) कार्यालय के माध्यम से, बांग्लादेश के ढाका में हुए आतंकी हमले की जानकारी देने पर एक इनाम की पेशकश कर रही है।

आतंकी हमले में अविजीत की हत्या करने वाले संगठन पर अमेरिका ने रखा इनाम

अमेरिका ने वर्ष 2015 में बांग्लादेश में हुए आतंकी हमले के बारे में जानकारी देने पर 50 लाख डॉलर तक का इनाम का एलान किया है। इस हमले में बांग्लादेशी-अमेरिकी अविजीत रॉय (42) की मौत हो गई थी और उनकी पत्नी रफीदा बोन्या अहमद गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। बांग्लादेश में जन्मे धार्मिक कट्टरता के आलोचक रहे  रॉय की 26 फरवरी 2015 को ढाका विश्वविद्यालय में एक पुस्तक मेले में शामिल होने गए थे। यहां से निकलने के ठीक बाद आतंकवादियों ने उनकी हत्या कर दी थी।

इस इनाम को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मंत्रालय की राजनयिक सुरक्षा सेवा अपने 'रिवार्ड्स फॉर जस्टिस' (RFJ) कार्यालय के माध्यम से, बांग्लादेश के ढाका में हुए आतंकी हमले की जानकारी देने पर एक इनाम की पेशकश कर रही है। विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने राय की हत्या और रफीदा पर हमले में शामिल व्यक्ति की किसी भी देश में गिरफ्तारी या दोषसिद्धि की सूचना देने वाले के लिए 50 लाख अमेरिकी डॉलर तक के इनाम को मंजूरी दी है।