किसान समर्थक एनआरआई को वापस भेजा, बादल ने लिखा मोदी को पत्र

शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने बताया कि धालीवाल अपनी पत्नी के साथ एक विवाह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारत आ रहे थे। धालीवाल पंजाब के रखड़ा गांव से ताल्लुक रखते हैं।

किसान समर्थक एनआरआई को वापस भेजा, बादल ने लिखा मोदी को पत्र

भारत के राज्य पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अप्रवासी भारतीय (एनआरआई) दर्शन सिंह धालीवाल को नई दिल्ली के आईजीआई (इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय) एयरपोर्ट से ही वापस भेज देने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दखल देने की मांग की है। बादल का आरोप है कि एयरपोर्ट अधिकारियों ने धालीवाल को 23 और 24 अक्तूबर के बीच की रात को अमेरिका से आने के बाद एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया था।

बादल ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि वह धालीवाल को सद्भावना के तौर पर आमंत्रित करें।

धालीवाल अमरीका के बड़े पेट्रोलियम व्यापारियों में से एक है। वह भारत में चल रहे किसान आंदोलन के भी समर्थक है और अमरीका से ही किसान आंदोलन को जरूरी मदद भी देते रहते है। बादल ने हाल ही में आरोप लगाया कि धालीवाल के साथ यह व्यवहार दिल्ली की सीमाओं पर केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के लिए लंगर का आयोजन करने के लिए किया गया। उन्होंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि वह धालीवाल को सद्भावना के तौर पर आमंत्रित करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का ऐसा कदम एनआरआई भारतीयों के लिए सकारात्मक संदेश होगा।