कोविड की तीसरी लहर का खौफ, भारत सहित कई देशों को मदद अभी भी जारी

मैडस्टार फाउंडेशन ने अपने एक इवेंट में सेवा इंटरनेशनल को पीपीई किट के अलावा एन—95 मास्क, फेस शील्ड, सर्जिकल गल्वस भी डोनेट किए हैं।

कोविड की तीसरी लहर का खौफ, भारत सहित कई देशों को मदद अभी भी जारी
Photo by Taylor Brandon / Unsplash

कोरोना काल के दौरान स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने वाली सेवा फाउंडेशन को अमेरिका के मैडस्टार फाउंडेशन द्वारा 1.4 मिलियन डॉलर (करीब 10 करोड़ 71 लाख रुपये) की पीपीई किट और सीपीएपी मशीनें डोनेट की गई हैं, जिसमें सीपीएपी मशीनें तो भारत आएंगी, जबकि बाकी मेडिकल सुविधाओं को साउथ अफ्रीका के कई देशों में पहुंचाया जाएगा। हाल ही में मेरीलैंड, हयातविले में मैडस्टार फाउंडेशन ने अपने एक कार्यक्रम में सेवा इंटरनेशनल को पीपीई किट के अलावा एन—95 मास्क, फेस शील्ड, सर्जिकल ग्लव्स भी डोनेट किए हैं।

(दाएं से बाएं) मेडस्टार के उपाध्यक्ष एड. जॉनसन, कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. शिव सुब्रमण्यम, सेवा के पूर्व अध्यक्ष प्रो श्री श्रीनाथ, सेवा के मैरीलैंड चैप्टर (फोटो: सेवा फाउंडेशन)

सेवा इंटरनेशनल के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर श्री श्रीनाथ ने कार्यक्रम में कहा, “यह अमेरिका के हॉस्पिटल सिस्टम में सेवा इंटरनेशनल को मिलने वाला सबसे बड़ा दान है। सेवा इंटरनेशनल पीपीई किट को त्रिनिदाद, टोबैगो और दक्षिण अमेरिका के कुछ देशों में भेज रही है, जहां कोरोना की दूसरी लहर आने का अनुभव हो रहा है। जबकि CPAP मशीनें भारत जाएंगी।