एडिसन के दशहरा उत्सव में दो घंटे तक रामलीला का भव्य मंचन किया गया

हर साल की तुलना में कम रही जनता फिर भी लगभग 10,000 लोग हुए इस उत्सव में शामिल। स्थानीय कलाकार कृष्ण गोपाल सिंघल द्वारा बनाया गया रावण का पुतला 30 फीट ऊंचा था जिसे बनाने में उन्होंने तीन महीने लगाए।

एडिसन के दशहरा उत्सव में दो घंटे तक रामलीला का भव्य मंचन किया गया

न्यू जर्सी के एडिसन में लेक पापियांनी पार्क में 23वां दशहरा उत्सव मनाया गया। रावण के पुतले के दहन के साथ उत्सव का समापन होने तक, यानि दोपहर 1 बजे से 8:30 बजे तक, लगभग 8000 से 10000 लोगों ने मैदान के अंदर उत्सव का आनंद उठाया। भारतीय व्यंजनों के साथ-साथ कपड़े, गहने और कई अन्य उत्पादों की बिक्री करने वाले कम से कम 35 स्टॉलों के साथ उत्सव का माहौल बना रहा। इंडो-अमेरिकन फेस्टिवल्स द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को मिडलसेक्स काउंटी कल्चरल एंड आर्ट्स ट्रस्ट फंड का भी समर्थन प्राप्त था।

उत्सव का आयोजन 9 अक्टूबर को हुआ। फोटो : इंडो अमेरिकन फेस्टिवल

उत्सव का आयोजन 9 अक्टूबर को हुआ। इसकी शुरुआत औपचारिक दीप-प्रज्वलन समारोह के साथ हुई। कार्यक्रम में स्थानीय हाई-प्रोफाइल अतिथि उपस्थित रहे। त्योहार में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में क्षेत्र के नृत्य विद्यालयों के साथ-साथ एकल कलाकारों ने भी प्रदर्शन किया। इस उत्सव का मुख्य आकर्षण रहा लगभग 70 कलाकारों द्वारा दो घंटे तक चला रामलीला का मंचन था, जिसका निर्देशन मशहूर कलाकार वर्षा नाइक द्वारा किया गया था।