Skip to content

भारतीयों को निकालने के लिए बुखारेस्ट रवाना होंगी एयर इंडिया की 2 उड़ानें!

यूक्रेन के उजारॉड में फंसे भारतीय छात्रों ने खास इंडियन स्टार को बताया कि उजारॉड में अकेले लगभग 1000 छात्र फंसे हुए हैं जो अब हंगरी बॉर्डर की ओर जाने की कोशिश कर रहे हैं। दूतावास से जानकारी मिली है कि अभी सभी छात्रों को मुफ्त में भारत पहुंचाया जाएगा।

Photo by Daniel Eledut / Unsplash

यूक्रेन-रोमानिया सीमा पर पहुंचने में सफल रहे भारतीयों को वापस लाने के लिए एयर इंडिया की दो उड़ानें रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट के लिए रवाना होने के लिए तैयार हैं। मिली जानकारी के मुताबिक यूक्रेन से भारतीयों को सुरक्षित वापस लाना सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है और इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उच्चतम स्तर पर नजर रखी जा रही है। एयर इंडिया ने दो बोइंग 787 और चालक दल के साथ-साथ सुरक्षा कर्मियों और इंजीनियरों की एक छोटी टीम की तरह सहायक कर्मचारियों को रखा गया है। जैसे ही आवश्यक सभी अनुमति मिल जाएंगी वैसे ही विमान रवाना हो जाएंगे।

बता दें कि यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमले हो रहे हैं और इसके हवाई क्षेत्र को नागरिक उड़ानों के लिए प्रतिबंधित घोषित किया हुआ है। इसलिए अभी के लिए एकमात्र अन्य विकल्प यह है कि युक्रेन से लगी सीमा वाले पड़ोसी पूर्वी यूरोपीय देशों से संपर्क करते हुए वहां से भारतीयों को सुरक्षित वापस लाए जाए।

This post is for paying subscribers only

Subscribe

Already have an account? Log in

Latest