ब्रिटेन: महारानी की हत्या की धमकी, खुद को बताया भारतीय सिख, जांच जारी

वीडियो में यह शख्स कहता है, 'मुझे माफ कर दो। जो कुछ मैंने किया है और जो मैं करने वाला हूं उसके लिए मुझे माफ कर दो। मैं शाही परिवार की महारानी एलिजाबेथ की हत्या करने की कोशिश करूंगा। उसने कहा कि मैं एक भारतीय सिख हूं और अब मेरा नाम डार्थ जोन्स है।

ब्रिटेन: महारानी की हत्या की धमकी, खुद को बताया भारतीय सिख, जांच जारी

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में खुद को भारतीय सिख बता रहे एक नकाबपोश शख्स ने वर्ष 1919 में पंजाब के जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला लेने के लिए ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की हत्या करने की धमकी दी है। इस वीडियो के सामने आने के बाद स्कॉटलैंड यार्ड ने जांच शुरू कर दी है। इससे कुछ दिन पहले ही महारानी के विंडसर महल में घुसने की कोशिश कर रहे एक 19 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया था।

'दि सन' की रिपोर्ट के अनुसार यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपशॉट पर शेयर किया गया है। वीडियो में नकाबपोश शख्स खुद को भारतीय सिख बता रहा है और कह रहा है कि जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला लेने के लिए मैं महारानी की हत्या करना चाहता हूं। वहीं, गिरफ्तार किए गए युवक का नाम अभी पुलिस ने साझा नहीं किया है। उसे फिलहाल मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है।