UK डिप्लोमेट-भारतीय फिल्मकार की 'लव मैरिज',ट्विटर पर मचा रही धूम

भारतीय फिल्ममेकर ने ब्रिटिश कूटनीतिज्ञ को अपनी दुल्हन बनाया है और दोनों की शादी की तस्वीर सोशल मीडिया पर इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

UK डिप्लोमेट-भारतीय फिल्मकार की 'लव मैरिज',ट्विटर पर मचा रही धूम

तीन दिन पहले ब्रिटिश नागरिक दुल्हन रियानन हैरिस ने भारतीय नागरिक के साथ अपनी शादी की तस्वीरें ट्विटर पर डाली तो इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गई। यूं तो भारतीय दूल्हे और विदेशी दुल्हन की प्रेम-कथा समाज में कोई नई बात नहीं है लेकिन यह कोई आम वर-वधू नहीं थे, बल्कि बेहद खास जोड़ा था, जिनकी तस्वीरों से लोगों की निगाहें नहीं हट रही थीं। दरअसल रियानन केवल ब्रिटिश नागरिक ही नहीं बल्कि भारत में तैनात ब्रिटेन की डिप्लोमेट भी हैं जिन्होंने एक भारतीय से शादी की है। रियानन ने भारतीय परंपरा के अनुसार हिमांशु पांडे से शादी की जो एक इंडिपेंडेंट फिल्ममेकर हैं।

रियानन जब चार साल पहले भारत आई थीं तो डिप्लोमेटिक करियर को लेकर उनके कई लक्ष्य और सपने थे लेकिन उन्होंने शायद ही सोचा था कि उन्हें हिंदुस्तान में अपना प्यार मिल जाएगा। रियानन ब्रिटेन की डेप्युटी ट्रेड कमिशनर (दक्षिण एशिया) हैं और दिल्ली में रहती हैं जबकि हिमांशु गॉड रॉक फिल्म्स नाम की प्रोडक्शन कंपनी के मालिक हैं। ब्रिटिश डिप्लोमैट रियानन ने अपनी शादी की तस्वीरे शेयर की है जिसमें वह लाल रंग के लहंगे में बेहद खूबसूरत लग रही हैं।