ब्रिटेन से पटियाला लौटे दंपत्ति हाई ट्रांसमिशन वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

पटियाला जिले के महामारी विशेषज्ञ डॉ.सुमीत सिंह ने बताया कि जीनोम परीक्षण के बाद पता चला कि कपल हाई ट्रांसमिशन वाले ओमिक्रॉन वायरस से संक्र​मित हैं। दोनों की उम्र लगभग 40 है। दोनों मरीजों को सरकारी राजेंद्र अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। स्वास्थ्य कर्मचारी उन पर नजर बनाए हुए है।

ब्रिटेन से पटियाला लौटे दंपत्ति हाई ट्रांसमिशन वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

ब्रिटेन से भारत लौटे दो पटियाला निवासी कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं। 30 दिसंबर को भारत लौटने के बाद उनका टेस्ट किया गया तो वह पॉजिटिव पाए गए। हालांकि जीनोम परीक्षण के बाद यह सामने आया कि वह दोनों ओमिक्रॉन के अत्यधिक पारगम्य यानी हाई ट्रांसमिशन वायरस से संक्रमित थे। ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए वे पति पत्नी हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया है कि दोनों मरीजों यानी कपल को पटियाला के सरकारी राजेंद्र अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। दोनों पर स्वास्थ्य कर्मचारी नजर बनाए हुए है। अधिकारियों ने कहा कि दोनों मरीज स्पर्शोन्मुख यानी एसिम्पटोमैटिक हैं। पटियाला जिले के महामारी विशेषज्ञ डॉ. सुमीत सिंह ने बताया कि जीनोम परीक्षण के बाद पता चला कि कपल हाई ट्रांसमिशन वाले ओमिक्रॉन वायरस से संक्र​मित हैं। दोनों की उम्र लगभग 40 है।