इलिनोइस की कला प्रतियोगिता में एलोना झा ने जीता 'बेस्ट पेंटिंग' अवार्ड

कांग्रेसनल इंस्टीट्यूट द्वारा प्रायोजित इस वार्षिक प्रतियोगिता में जिले के युवा कलाकारों को आमंत्रित किया जाता है। प्रतियोगिता में जीतने के बाद इन युवा प्रतियोगियों को वाशिंगटन डीसी में कैपिटल हिल्स में एक समारोह में आमंत्रित किया जाता है और सभी विजेताओं को सम्मानित किया जाता है।

इलिनोइस की कला प्रतियोगिता में एलोना झा ने जीता 'बेस्ट पेंटिंग' अवार्ड

अमेरिका के राज्य इलिनोइस की कांग्रेस वूमन जान शाकोव्स्की ने बीते दिनों इलिनोइस 9वीं कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट 2022 की कला प्रतियोगिता 'एक कलात्मक खोज' (An Artistic Discovery) के विजेताओं की घोषणा की, जिसमें दो दक्षिण एशियाई ने भी जीत हासिल की है। शाकोव्स्की ने कई श्रेणियों में पहले स्थान पाने वाले छात्रों को 16 मई के दिन सम्मानित किया था।

इस 'मेरी क्रिसमस 2014' नाम की आर्ट के लिए बेस्ट पेंटिंग का अवार्ड लेयला झा को मिला।

कांग्रेसनल इंस्टीट्यूट द्वारा प्रायोजित इस वार्षिक प्रतियोगिता में जिले के युवा कलाकारों को आमंत्रित किया जाता है। प्रतियोगिता में जीतने के बाद इन युवा प्रतियोगियों को वाशिंगटन डीसी में कैपिटल हिल्स में एक समारोह में आमंत्रित किया जाता है और सभी विजेताओं को सम्मानित किया जाता है। प्रत्येक जिले से जीतने वाली टीम के बनाई गई आर्ट को फिर हाउस ऑफिस बिल्डिंग और यूएस कैपिटल के बीच बनें गलियारे में लटका दिया जाता है जहां से अमेरिकी सांसद, कर्मचारी और पर्यटक गुजरते हैं।

इस 'द कैप्चर्ड फॉल' के लिए बेस्ट मिक्स्ड मीडिया से जुहा अंसारी को सम्मानित किया गया है।

इस वर्ष कांग्रेस महिला शाकोव्स्की के कार्यालय को दस स्थानीय हाई स्कूलों का प्रतिनिधित्व करने वाले छात्रों से तीस विजुअल आर्ट प्राप्त हुए थे। इलिनोइस के 9वें कांग्रेसनल जिले के लिए हुई कला प्रतियोगिता के विजेताओं की सूची में जिन दो दक्षिण एशियाई मूल के छात्र विजयी हुए हैं उनमें एक छात्र जुहा अंसारी हैं।

जुहा अंसारी को अपनी आर्ट 'द कैप्चर्ड फॉल' के लिए बेस्ट मिक्स्ड मीडिया से सम्मानित किया गया है। अंसारी इल्स नॉर्थ हाई स्कूल में पढ़ती हैं। वहीं 'मेरी क्रिसमस 2014' नाम की आर्ट के लिए बेस्ट पेंटिंग का अवार्ड लेयला झा को मिला। लेयला झा इवान्स्टन टाउनशिप हाई स्कूल में पढ़ाई करती हैं।