भारतीय मूल के शेफ की हत्या में दो को उम्रकैद, पैरोल भी नहीं मिलेगी

इस मामले में एक ज्यूरी ने फरवरी में मारिया और मार्वल को दोषी करार दिया था। मार्वल को सरकार की हत्या में अपनी बंदूक इस्तेमाल करने के लिए 25 साल की अतिरिक्त सजा भी सुनाई गई है। सरकार की हत्या आठ लाख डॉलर (लगभग छह करोड़ 11 लाख 32 हजार रुपये) के जीवन बीमा लाभ प्राप्त करने के लिए की गई थी।

भारतीय मूल के शेफ की हत्या में दो को उम्रकैद, पैरोल भी नहीं मिलेगी

एक भारतीय-अमेरिकी व्यक्ति की हत्या करने के जुर्म में एक महिला और उसके एक सहयोगी को बिना पैरोल की संभावना के उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। आरोपी मारिया मूर ने मार्वल सल्वांट के साथ मिलकर प्रसिद्ध भारतीय-अमेरिकी शेफ डोमिनिक सरकार को साल 2018 में कैलिफोर्निया के खाड़ी इलाके में जान से मारने की साजिश रची थी। सरकार की हत्या आठ लाख डॉलर (लगभग छह करोड़ 11 लाख 32 हजार रुपये) के जीवन बीमा लाभ प्राप्त करने के लिए की गई थी।

मारिया मूर और मार्वल

जानकारी के अनुसार मारिया मूर और सरकार के बीच संबंध थे। 56 वर्षीय सरकार की हत्या फ्रेमोंट में उनके किराये के घर में रात के वक्त गोली मारकर कर दी गई थी, जब वह सो रहे थे। सरकार फ्रेमोंट में 'रंगोली' में एग्जीक्यूटिव शेफ थे। जब उनकी मौत हुई उसके अगले ही दिन वह भारत निकलने की तैयारी में थे। उन्होंने एक महीने के लिए भारत जाने की योजना बनाई थी।