किनके हितों के लिए दो भारतीय-अमेरिकी संगठनों में हुई आपसी भागीदारी

सीडब्ल्यूसी सिलिकॉन वैली में स्थित एक समुदाय संचालित नेटवर्क है। इसके कार्यकारी निदेशक सोमनाथ चटर्जी के अनुसार इसका उद्देश्य लोक कल्याण की सर्वोत्तम प्रथाओं को पूरे विश्व के साथ साझा करना है।

किनके हितों के लिए दो भारतीय-अमेरिकी संगठनों में हुई आपसी भागीदारी

भारतीय-अमेरिकी और पूरे दक्षिण एशियाई समुदाय के हित के लिए अमेरिका के दो संगठनों ने एक रणनीतिक भागीदारी की है। ये दोनों संगठन 'क्रैक दि वेलनेस कोड' (CWC) और अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियंस ऑफ इंडियन ओरिजिन (AAPI) हैं। ये दोनों भागीदारी शिक्षा, प्रोत्साहन, सशक्तिकरण और सामुदायिक बेहतरी के अवसरों का पारस्परिक हित के कार्यक्रमों और सामग्रियों के माध्यम से विस्तार करेगी।

एएपीआई की अध्यक्ष डॉ. अनुपमा गोतिमुकुला ने कहा कि इस भागीदारी का उद्देश्य अमेरिका और भारत में लाइफस्टायल मेडिसिन प्रैक्टिस को प्रोत्साहित करना भी है।

सीडब्ल्यूसी के सह संस्थापक डॉ. पंकज विज ने कहा कि इससे हमारी कल्याण उन्मुख सामुदायिक सेवाओं को वैश्विक स्तर पर पहुंचाने में मदद मिलेगी। वहीं, एएपीआई की अध्यक्ष डॉ. अनुपमा गोतिमुकुला ने कहा कि इस भागीदारी का उद्देश्य अमेरिका और भारत में लाइफ स्टाइल मेडिसिन प्रैक्टिस को प्रोत्साहित करना भी है। एएपीआई पांच से सात जनवरी को भारत के शहर हैदराबाद में एक वैश्विक स्वास्थ्य देखभाल शिखर सम्मेलन भी आयोजित कर रहा है।