तुर्की व उज्बेकिस्तान की काबुल के लिए उड़ानें शुरू, भारत जल्द लेगा फैसला

अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद बीते अगस्त में भारत समेत सभी देशों ने हवाई सेवाओं को निलंबित करने का फैसला किया था। भारतीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक काबुल के लिए उड़ानें फिर से शुरू करने के निर्णय की मंत्रालय द्वारा समीक्षा की जा रही है।

तुर्की व उज्बेकिस्तान की काबुल के लिए उड़ानें शुरू, भारत जल्द लेगा फैसला
Photo by Hanson Lu / Unsplash

अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के करीब 45 दिन बाद तुर्की और उज्बेकिस्तान ने काबुल के लिए हवाई सेवाएं शुरू करने का फैसला किया है। अंतर्राष्ट्रीय रडार की सूचना के मुताबिक गुरुवार को काबुल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यह फ्लाइट लैंड करेंगी। हालांकि अभी तक भारत सरकार ने अफगानिस्तान के लिए हवाई सेवाएं शुरू करने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है।

'द खामा प्रेस न्यूज एजेंसी' की रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान के कब्जे के बाद यह पहली बार होगा जब काबुल में दोनों देशों से कमर्शियल उडानें आ रही हैं। Photo by Zahid / Unsplash

'द खामा प्रेस न्यूज एजेंसी' की रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान के कब्जे के बाद यह पहली बार होगा जब काबुल में दोनों देशों से कमर्शियल उड़ानें आ रही हैं। इससे पहले अफगानिस्तान ने एक पत्र में भारत सरकार से अफगानिस्तान के लिए अपनी कमर्शियल उड़ानें फिर से शुरू करने का आग्रह किया था। भारतीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक काबुल के लिए उड़ानें फिर से शुरू करने के निर्णय की मंत्रालय द्वारा समीक्षा की जा रही है।