टोरंटो में भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास 'विस्फोटक' मिलने से हड़कंप

टोरंटो पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। घटना के बाद इलाके में सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। इस पैकेज को डिस्पोज करने के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया गया था। जांच के बाद पता चल पाएगा कि आखिर इस पैकेज को किस उद्देश्य के साथ यहां रखा गया था।

टोरंटो में भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास 'विस्फोटक' मिलने से हड़कंप
Photo by Conor Samuel / Unsplash

कनाडा के शहर टोरंटो स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास (Indian Consulate) के पास एक संदिग्ध 'पैकेज' मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने दूतावास के सभी कर्मचारियों को बाहर निकालकर पूरी इमारत को खाली करा लिया। बम निरोधक दस्ते ने संदिग्ध पैकेज को एक सुरक्षित स्थान पर ले जाकर डिस्पोज कर दिया। फिलहाल वाणिज्य दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Police car
पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। Photo by Stephen Picilaidis / Unsplash

टोरंटो पुलिस के मुताबिक मंगलवार को स्थानीय समयानुसार मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे ब्लर स्ट्रीट (Bloor Street) पर इमारत के पास यह संदिग्ध पैकेज मिला। पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस एक कथित बम धमकी की रिपोर्ट की भी जांच कर रही है। माना जा रहा है कि यह संदिग्ध पैकेट एक सूटकेस था।