जेडी वांस ने सीनेट के लिए जीता ओहियो प्राइमरी चुनाव, जानिए इनका इंडिया कनेक्शन

जेडी वांस ओहियो जीओपी (रिपब्लिकन नेशनल कमेटी) सीनेट प्राइमरी में विजेता रहे हैं। अब वह डेमोक्रेट टिम रायन का सामना करेंगे, जिन्हों ओहियो का ओपन सीनेट सीट नामांकन जीता है।

जेडी वांस ने सीनेट के लिए जीता ओहियो प्राइमरी चुनाव, जानिए इनका इंडिया कनेक्शन

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन वाले प्रत्याशी जेडी वांस ने अमेरिकी सीनेट के लिए रिपब्लिकन ओहियो प्राथमिक चुनाव जीत लिया है। वांस की पत्नी उषा चिलुकुरी वांस भारतीय मूल की हैं और एक लॉ फर्म के सैन फ्रांसिस्को और वॉशिंगटन डीसी के कार्यालयों में वादी (Litigator) हैं।

सुप्रीम कोर्ट ऑफ ओहियो अटॉर्नी डायरेक्टरी के अनुसार उषा को मई 2019 में ओहियो में लाइसेंस दिया गया था।

जेडी वांस ओहियो जीओपी (रिपब्लिकन नेशनल कमेटी) सीनेट प्राइमरी में विजेता रहे हैं। अब वह डेमोक्रेट टिम रायन का सामना करेंगे, जिन्हों ओहियो का ओपन सीनेट सीट नामांकन जीता है। वांस और उषा की मुलाकात येल यूनिवर्सिटी में हुई थी जहां दोनों कानून की पढ़ाई कर रहे थे। दोनों की शादी साल 2014 में हुई थी। भारतीय मूल की उषा अपने पति और तीन बच्चों (दो बेटे और और एक बेटी) के साथ सिनसिनाटी में रहती हैं।

उषा ने साल 2007 में येल यूनिवर्सिटी से इतिहास में बीए की डिग्री ली थी और साल 209 में यूनिवर्सिटी ऑफ कैंब्रिज से एमफिल किया था। यहां वह गेट्स कैंब्रिज स्कॉलर रही थीं। वह गेट्स कैंब्रिज एलुम्नाई एसोसिएशन के बोर्ड में सेवाएं दे चुकी हैं और सिनसिनाटी सिंफनी ऑर्केस्ट्रा के बोर्ड की सचिव भी रही हैं।

उन्हें मई 2019 में डीसी बार में शामिल किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ऑफ ओहियो अटॉर्नी डायरेक्टरी के अनुसार उषा को मई 2019 में ओहियो में लाइसेंस दिया गया था। वह मुख्य रूप से उच्च शिक्षा, स्थानीय सरकार, मनोरंजन और प्रौद्योगिकी समेत विभिन्न क्षेत्रों के नागरिक वादों और अपीलों पर काम करती हैं।