Skip to content

अमेरिका में भारतीय किसान के बेटे की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत

किरण रेड्डी सोमवार को कार में तीन अन्य दोस्तों के साथ यात्रा कर रहा था, जब यह हादसा हुआ। रेड्डी की कार एक ट्रक की चपेट में आ गई और उसने वहीं पर दम तोड़ दिया। परिवार सदमे में है। परिवार ने अपने बेटे के शव को अंतिम संस्कार के लिए अमेरिका से वापस लाने के लिए राज्य सरकार से मदद मांगी है।

भारत स्थित तेलंगाना राज्य के मिर्यालागुडा मंडल, अन्नाराम गांव के रहने वाले एक छात्र की अमेरिका के मिसौरा राज्य के जॉनसन काउंटी के वारेंसबर्ग शहर के पास एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। दरअसल अमेरिका में उच्च शिक्षा के लिए गए 24 वर्षीय किरण रेड्डी की कार एक ट्रक से टकरा गई जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार किरण रेड्डी सोमवार को कार में तीन अन्य दोस्तों के साथ यात्रा कर रहा था, जब यह हादसा हुआ। रेड्डी की कार एक ट्रक की चपेट में आ गई और उसने वहीं पर दम तोड़ दिया। किरण के परिवार के सदस्यों को विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह इस दुर्घटना की जानकारी दी। किरण का भाई चंद्रकांत भी अमेरिका में पढ़ाई कर रहा है।

चंद्रकांत और किरण रेड्डी के माता-पिता श्रीनिवास रेड्डी तेलंगाना में खेती करते हैं। किरण रेड्डी ने हैदराबाद के सीवीआर इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक किया हुआ था। इसके बाद किरण को टीसीएस नाम की एक कंपनी में नौकरी मिल गई थी। हालांकि कुछ समय बाद किरण रेड्डी ने मास्टर्स करने की ठानी और वह इस्तीफा देकर अमेरिका चला गया था।

23 जुलाई 2021 को क्रांति किरण रेड्डी ने मिसौरी राज्य की सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एमएस के लिए दाखिला लिया था। वहीं किरण रेड्डी का बड़ा भाई चंद्रकांत भी नवंबर 2021 में अमेरिका आ गया और वह भी एमएस के लिए पढ़ाई करने लगा। दोनों अमेरिका में एक साथ रह रहे थे। किरण रेड्डी की मौत की खबर मिलते ही उसके गांव अन्नाराम में मातम छाया हुआ है। घरवाले किरण रेड्डी के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए अमेरिका से वापस लाने के प्रयास कर रहे हैं।

Latest