ऑनलाइन उत्पीड़न झेलने वाली महिलाओं के लिए खास प्लेटफॉर्म!

इस साल जनवरी में प्यू रिसर्च सेंटर द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में दस में से चार महिलाओं ने ऑनलाइन उत्पीड़न का सामना किया है। भारत में भी ऑनलाइन उत्पीड़न के मामले बढ़ रहे हैं। पहले उत्पीड़न की 300 शिकायतें दर्ज होती थीं जो महामारी के बाद 1,500 तक पहुंच गईं है।

ऑनलाइन उत्पीड़न झेलने वाली महिलाओं के लिए खास प्लेटफॉर्म!

भारत के मीडिया कार्यकारी और व्यावसायिक पेशेवर तरुण कटियाल खास महिलाओं के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बना रहे हैं। Zee5 और Big FM में संस्थापक मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नेतृत्व करने वाले कटियाल ने यह फैसला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी पत्नी के साथ हुए उत्पीड़न के बाद लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार ​कटियाल साल 2020 से ऐसा प्लेटफार्म बनाने के विचार में थे, जो खास महिलाओं के लिए होगा। उन्होंने मीडिया को बताया कि उनकी पत्नी को व्हाट्सएप पर ट्रोल किया गया था। किसी ने उनका नंबर कहीं से हासिल कर लिया था। जब उन्होंने और उनके एक मित्र ने कहा कि हमें इस मसले पर पुलिस स्टेशन जाना चाहिए, तब उनकी पत्नी ने उन्हें कहा कि अगर हम रिपोर्ट भी कर दें तो क्या उस व्यक्ति को ढूंढ़ने के बाद वास्तविक कार्रवाई की जाएगी? उनकी पत्नी एक मीडियाकर्मी हैं।