अमेरिका में पढ़ेंगी भारत के गरीब किसान की बेटी, मिली 3 करोड़ की छात्रवृत्ति

स्वेगा स्वामीनाथन को शिकागो विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल करने के लिए यह छात्रवृति मिली है। परिवार के लिए यह सपना सच होने जैसा है। किसान परिवार से होने के बावजूद स्वेगा ने कड़ी मेहनत और लगन से यह गौरव हासिल किया है। इस उपलब्धि को पाने में स्वेगा की मदद डेक्सटेरिटी ग्लोबल संस्था ने की।

अमेरिका में पढ़ेंगी भारत के गरीब किसान की बेटी, मिली 3 करोड़ की छात्रवृत्ति

भारत के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु के ईरोड में एक छोटा सा गांव है काशीपालयम। इस गांव में एक किसान परिवार के घर में बहुत ही खुशी का माहौल है। गांव में जन्मी और पली बढ़ी किसान की होनहार बेटी स्वेगा स्वामीनाथन ने न केवल अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया है, बल्कि तमिलनाडु के साथ-साथ देश को भी गर्व करने की वजह भी दी है। 17 साल की स्वेगा स्वामीनाथन को अमरीका स्थित प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो से 3 करोड़ की छात्रवृत्ति मिली है। स्वेगा इस उपलब्धि का श्रेय डेक्सटेरिटी ग्लोबल संस्था को देती हैं, जो युवाओं को शिक्षा के लिए मदद करती है।

स्वेगा स्वामीनाथन को शिकागो विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल करने के लिए यह छात्रवृति मिली है। यह उनके परिवार के लिए सपना सच होने जैसा है। किसान परिवार से होने के बावजूद स्वेगा ने कड़ी मेहनत और लगन से यह गौरव हासिल किया है। इस उपलब्धि को पाने में स्वेगा की मदद डेक्सटेरिटी ग्लोबल संस्था ने की।