स्वतंत्रता दिवस पर हर बार कुछ कहता है पीएम मोदी का साफा...!!!

पीएम मोदी स्वतंत्रता दिवस पर हर बार अपने खास साफे के लिए सभी का ध्यान आकर्षित करते हैं। प्रधानमंत्री के व्यवहार और उनके पहनावे पर नजर रखने वालों का कहना है कि लाल किले पर संबोधन के दौरान पीएम जो साफा बांधकर आते हैं, वह कई अर्थ लिए हुए होता है।

स्वतंत्रता दिवस पर हर बार कुछ कहता है पीएम मोदी का साफा...!!!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पहनावे को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते हैं और खासकर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उनके साफे (कपड़े को लपेटकर बनाई गई पगड़ी) का अलग ही अंदाज रहता है। आईए नजर डालते हैं साल 2014 से लेकर 20121 तक पीएम मोदी के साफे पर।

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं सालगिरह पर पीएम मोदी ने केसरी रंग का साफा पहना हुआ है, जिसका पिछला हिस्सा उनके गमछे के बॉर्डर से मैच कर रहा है।

साल 2020 में देश कोरोना संकट का सामना कर रहा था। इस दौरान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साफे ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। इस पीएम मोदी ने क्रीम कलर की स्ट्रिप वाला भगवा रंग का साफा पहना हुआ था।

साल 2019 में पीएम मोदी के साफे में कई रंग दिखे थे। इसे टाई ऐंड डाई व लहरिया प्रिंट से तैयार किया गया था। इस साफे में पीला, लाल, बैंगनी, हरा, नीला आदि रंग था जो पीएम मोदी के सफेद कपड़ों पर आकर्षक लग रहा था।

साल 2018 में पीएम ने केसरिया रंग का साफा पहना था। इस साफे में नीचे की ओर लाल रंग था, जिस पर सफेद रंग का बांधनी प्रिंट किया गया था।