सऊदी अरब ने मनाया 91वां राष्ट्रीय दिवस, कई कार्यक्रम आयोजित किए गए

देश की स्थापना 1932 में सऊदी अरब के संस्थापक अब्दुल अल-अज़ीज़ इब्न सऊद के नाम पर हुई थी। राष्ट्रीय दिवस वर्ष 2005 से व्यापक रूप से मनाया जाता रहा है। सऊदी अरब में भारतीय राजदूत डॉ. जोसेफ सईद ने राष्ट्रीय दिवस पर देशवासियों को बधाई दी।

सऊदी अरब ने मनाया 91वां राष्ट्रीय दिवस, कई कार्यक्रम आयोजित किए गए

सऊदी अरब ने 91वां राष्ट्रीय दिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर देशभर की सरकारी और कॉरपोरेट इमारतों को हरे रंग से सजाया गया। सऊदी अरब की पहली राजधानी दिरियाह शहर में कई राष्ट्रीय स्तर के समारोह आयोजित किए गए व रॉयल एयर फ़ोर्स ने जेद्दा में सऊदी हॉक्स द्वारा एयर शो पेश किया। शाही दल की प्रस्तुति के साथ ही घोड़ों और ऊंटों की परेड भी हुई।

सऊदी अरब की पहली राजधानी दिरियाह शहर में कई राष्ट्रीय स्तर के समारोह आयोजित किए गए।

राष्ट्रीय दिवस (23 सितंबर) के अवसर पर पिछले कुछ वर्षों से विकास की परियोजनाओं को भी प्रदर्शित किया जा रहा है। इस अवसर पर लाल सागर परियोजना, एनईओएम, द लाइन, सऊदी ग्रीन इनिशिएटिव, रियाद मेट्रो, राष्ट्रीय अक्षय ऊर्जा कार्यक्रम और शाहीन सैट सैटेलाइट जैसी मेगा विकास परियोजनाओं और पहलों को प्रदर्शित किया गया। इसके अलावा, हाई-स्पीड ट्रांसपोर्ट के लिए हाइपरलूप प्रोजेक्ट, खिडिया और ऐतिहासिक दिरिया विकास कार्यक्रम को भी इस साल प्रदर्शित किया जाएगा।

राष्ट्रीय दिवस (23 सितंबर) के अवसर पर पिछले कुछ वर्षों से विकास की परियोजनाओं को भी प्रदर्शित किया जा रहा है।