प्यार की पींगे बढ़ाने से पहले क्या-क्या करते हैं भारतीय, जानकर हैरान हो जाएंगे

एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि 19 फीसदी भारतीय ऐसे हैं जो डेटिंग ऐप और वेबसाइट पर किसी लड़के या लड़की को पसंद करने से पहले उनकी पृष्ठभूमि से पूरी तरह से वाकिफ हो जाना चाहते हैं।

प्यार की पींगे बढ़ाने से पहले क्या-क्या करते हैं भारतीय, जानकर हैरान हो जाएंगे
Photo by Helena Lopes / Unsplash

भारत के महाराष्ट्र राज्य स्थित ठाणे जिले में पिछले माह 36 साल के शख्स को एक महिला और उसके साथियों ने बंधक बना लिया। इसके बाद उनसे 6 लाख रुपये से अधिक की फिरौती देने के लिए मजबूर किया। पुलिस का कहना कि एक डेटिंग ऐप के जरिए पीड़ित की महिला से दोस्ती हुई थी। यह कोई अकेली घटना नहीं है। इस तरह के कई मामले सामने आते रहते हैं। यही वजह है कि डेटिंग ऐप पर प्यार की पींगे बढ़ाने से पहले हर कोई सामने वाले के बारे में सब कुछ जान लेना चाहता है।

एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि 19 फीसदी भारतीय ऐसे हैं जो डेटिंग ऐप और वेबसाइट पर किसी लड़के या लड़की को पसंद करने से पहले उनकी पृष्ठभूमि से पूरी तरह से वाकिफ हो जाना चाहते हैं। किसी से मिलने से पहले लोग ऐसे इंसान की तलाश करते हैं जो भरोसेमंद हों। इसके लिए वे सोशल मीडिया पर फर्जी खाता तक बनाने से नहीं चूकते हैं। यह सर्वे एक कंस्यूमर साइबर सेफ्टी कंपनी ने किया है। सर्वे में शामिल 73 फीसदी भारतीयों का मानना है कि बिना सामने वाले को बताए वह यह जानने का प्रयास करते हैं कि उनका पहले से ही किसी से संबंध तो नहीं है। बताया गया है कि इस सर्वे में करीब 1000 लोगों ने हिस्सा लिया।