फोटो फीचर : खेल जगत की नामी ​हस्तियों से रंगीन होतीं पंचकुला की दीवारें

पंचकूला की दीवारों को प्रमुख खिलाड़ियों की पेंटिंग से इस तरह सजाया गया है कि दीवारें तो सुंदर बन ही गई हैं यह युवाओं के लिए प्रेरणा का काम भी करेगी।

फोटो फीचर : खेल जगत की नामी ​हस्तियों से रंगीन होतीं पंचकुला की दीवारें
ओलंपिक 2020 खेलों को ध्यान में रखते हुए चंडीगढ़ के पंचकुला की दीवारों पर कई खिलाड़ियों के चित्र आपको दिखाई देंगे। देखिए इंडियन स्टार हिंदी का यह स्पेशल फोटो फीचर

ओलंपिक 2020 का दौर है और भारत के प्रसिद्ध शहरों में से एक चंडीगढ़ की दीवारों का एक नया रूप इन दिनों देखने को मिलता है। चंडीगढ़ के एक हिस्से पंचकूला में सड़क के किनारे दीवारों पर सानिया मिर्जा से लेकर मैरी कॉम जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की पेंटिंग आपको दिखाई देंगी।

दीवारों को पेंट करने वाले एक कलाकार ने बताया, "हम खिलाड़ियों, भारत की संस्कृति और प्रसिद्ध इमारतों को दीवारों पर चित्रित कर रहे हैं। इससे दीवारों की भी सुंदरता बढ़ रही है। यह चित्रण हरियाणा के पंचकुला जिले के नगर निगम के आदेश पर किया जा रहा है।"

चंडीगढ़ के पंचकुला की दीवारों पर बॉक्सर मैरी कॉम का भित्ति चित्र

दीवारों पर जिन खिलाड़ियों के चित्र बनाए जा रहे हैं, उनमें सबसे खास हैं मैरी कॉम। मैरी कॉम चार बच्चों की मां हैं, मैरी छह बार वर्ल्ड एमेचर बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीतने वाली एकमात्र महिला हैं, पहली सात विश्व चैंपियनशिप में हर एक में पदक जीतने वाली और आठ विश्व चैम्पियनशिप पदक जीतने वाली एकमात्र महिला मुक्केबाज मैरी ही हैं। मैरी ने लंदन 2012 ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीता था।