यूएई में सुरक्षित हैं भारतीय प्रवासी, चिंता न करें: भारतीय राजदूत

भारतीय दूतावास ने हमले में मारे गए भारतीयों की पहचान अभी तक उजागर नहीं की है। लेकिन राजदूत संजय सुधीर ने कहा कि भारतीयों को किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। यूएई शांत और सुरक्षित जगह है। वह इस संदेश को यूएई में रहने वाले भारतीयों को पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

यूएई में सुरक्षित हैं भारतीय प्रवासी, चिंता न करें: भारतीय राजदूत
Photo by Saj Shafique / Unsplash

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने कहा कि अबू धाबी के हवाई अड्डे के पास संदिग्ध ड्रोन हमले में मारे गए दो भारतीयों के परिवार को भारत हरसंभव सहायता मुहैया कराएगा। बता दें कि यमन के हूती विद्रोहियों ने सोमवार को यूएई में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसमें दो भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई थी। वहीं, हूती विद्रोहियों के शीर्ष कमांडर को मार गिराने का दावा किया जा रहा है।

हालांकि भारतीय दूतावास ने हमले में मारे गए भारतीयों की पहचान अभी तक उजागर नहीं की है। लेकिन राजदूत संजय सुधीर ने कहा कि भारतीयों को किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। यूएई शांत और सुरक्षित जगह है। वह इस संदेश को यूएई में रहने वाले भारतीयों को पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने भारत के उन लोगों से निश्चिंत रहने की अपील की है जिनके परिवार या मित्र यूएई में रहते हैं। सुधीर ने बताया कि अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (एडीएनओसी) के भंडारण केंद्र के पास मुसफ्फा क्षेत्र में धमाका हुआ है। यह क्षेत्र राजधानी अबु धाबी से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर है। इसमें दुर्भाग्य से दो भारतीय नागरिकों की मौत हो गई।