कांग्रेस के लिए चुनाव लड़ेंगीं वरमोंट से सीनेटर केशा राम, जीतीं तो रच देंगी इतिहास

वरमोंट से कांग्रेस की सीट जल्द खाली होने वाली है। अभी यह सीट रिप्रेजेंटेटिव पीटर वेल्श के पास है जो सीनेट में अब एक उच्च कार्यालय में जाने वाले हैं। केशा ने कहा है कि वह वरमोंट के मुद्दों को वाशिंगटन तक पहुंचाएंगी, कॉरपोरेट हितों से ऊपर उठ कर लोगों की आवाज बनेंगी व लोकतंत्र के लिए काम करेंगी।

कांग्रेस के लिए चुनाव लड़ेंगीं वरमोंट से सीनेटर केशा राम, जीतीं तो रच देंगी इतिहास

वरमोंट राज्य की सीनेटर केशा राम हिंसडेल ने अमेरिकी कांग्रेस के लिए अपनी उम्मीदवारी का एलान किया है। इसके साथ ही वह सदन में राज्य की इकलौती सीट के लिए चुनाव लड़ने का एलान करने वाली तीसरी डेमोक्रेटिक महिला बन गई हैं। अगर उनका कांग्रेस के लिए चयन हो जाता है तो वह इतिहास रच देंगी और कांग्रेस में शामिल होने वाली वरमोंट की पहली अश्वेत और पहली भारतीय महिला बन जाएंगी। उनके पिता भारतीय थे, जबकि मां यहूदी परिवार से थी।

नवंबर 2020 में वह वरमोंट की सीनेट के लिए चयनित होने वाली पहली अश्वेत महिला बनी थीं। इसे लेकर केशा राम ने एक बयान में कहा कि मैं परिवारों, हमारे लोकतंत्र और हमारी जलवायु के लिए वरमोंट से कांग्रेस के लिए चुनाव लड़ूंगी। उन्होंने कहा कि मैं वरमोंट के मुद्दों को वाशिंगटन तक पहुंचाऊंगी, कॉरपोरेट हितों से ऊपर उठ कर लोगों की आवाज उठाऊंगी और लोकतंत्र के लिए काम करूंगी।