बच्चों, इस द्वीप के समुद्री जीवों की रोचक जानकारी चाहिए तो यह किताब पढ़ लें

इस किताब को पंकज सेखसरिया ने लिखा है। पंकज लंबे समय से अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के बारे में रिसर्च कर रहे हैं। यह काफी अच्छी जानकारी और बेहतरीन चित्रों से भरी हुई है।

बच्चों, इस द्वीप के समुद्री जीवों की रोचक जानकारी चाहिए तो यह किताब पढ़ लें

भारत के अंडमान और निकोबार द्वीप समूह (A&NI) पर पाए जाने वाले सरीसृपों, कछुओं की सबसे पुरानी प्रजातियों के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिए एक किताब 'वेटिंग फॉर टर्टल्स' (Waiting for Turtles) प्रकाशित की गई है। यह  किताब खासतौर से बच्चों के लिए बनाई गई है, जिसमें हर चीज का सचित्र वर्णन किया गया है। यह किताब 'चिल्ड्रन पब्लिशिंग हाउस कराडी टेल्स' ने प्रकाशित की है। इसे अंग्रेजी के अलावा हिंदी और तेलुगु में भी अनुवादित किया गया है।

इस किताब को पंकज सेखसरिया (Pankaj Sekhsaria) ने लिखा है। पंकज लंबे समय से अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के बारे में रिसर्च कर रहे हैं। नई किताब में द्वीपों और कछुओं के आसपास के विभिन्न पर्यावरणीय मुद्दों के बारे में जानकारी दी गई है। इन कहानियों को विपिन स्केचप्लोर ने शानदार तरीके से चित्रित किया है। 'वेटिंग फॉर टर्टल्स' सेखसरिया की बच्चों के लिए पहली किताब है। इससे पहले उन्होंने 'द लास्ट वेव' और 'आइलैंड्स इन द फ्लक्स' किताबें लिखी हैं।