सिस्टर सिटी सैन एंटोनियो और चेन्नई ने वर्चुअल इवेंट से मनाया 'मद्रास दिवस'

अमेरिकी शहर सैन एंटोनियो और चेन्नई को 27 फरवरी 2008 को 'सिस्टर सिटी' घोषित किया गया था। इसके लिए सिस्टर सिटी इंटरनेशनल एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए गए थे। इस एग्रीमेंट का उद्देश्य दोनों शहरों के बीच व्यापार, निवेश और संस्कृति को बढ़ावा देना है।

सिस्टर सिटी सैन एंटोनियो और चेन्नई ने वर्चुअल इवेंट से मनाया 'मद्रास दिवस'

चेन्नई स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने रोटरी क्लब ऑफ मद्रास ईस्ट (RCME) और सैन एंटोनियो व स्टोरीट्रेल्स के सहयोग से मद्रास दिवस मनाया। इस वर्चुअल इवेंट का संचालन स्टोरीट्रेल्स (Storytrails) के संस्थापक और सीईओ विजय प्रभात कमलाकारा ने किया। कार्यक्रम को आरसीएमई के अध्यक्ष श्रीनिवास राव, अमेरिकी वाणिज्य दूतावास चेन्नई की काउंसिल जनरल जूडिथ राविन (Judith Ravin) और ग्लोबल एंगेजमेंट, सैन एंटोनियो में अंतर्राष्ट्रीय संबंध प्रबंधक मार्था हेनरी ने संबोधित किया।

Temple, Tradition, goodvibes, love, peace, god, goddes .
अमेरिकी शहर सैन एंटोनियो और चेन्नई को 27 फरवरी 2008 को 'सिस्टर सिटी' घोषित किया गया था। Photo by SIBY / Unsplash

अमेरिकी शहर सैन एंटोनियो और चेन्नई को 27 फरवरी 2008 को 'सिस्टर सिटी' घोषित किया गया था। इसके लिए सिस्टर सिटी इंटरनेशनल एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए गए थे। इस एग्रीमेंट का उद्देश्य दोनों शहरों के बीच व्यापार, निवेश और संस्कृति को बढ़ावा देना है। यूएस सिस्टर सिटी कार्यक्रम 1956 में शुरू हुआ, जब राष्ट्रपति ड्वाइट डी. आइजनहावर ने लोगों से लोगों के बीच नागरिक कूटनीति पहल का प्रस्ताव दिया था।