क्या इन नियमों में छूट से भारतीयों को लुभा पाएगा सिंगापुर का ट्रैवल प्लान?

कोविड-19 ने उन सभी देशों की कमर तोड़कर रख दी है जिन देशों की अर्थव्यवस्था में पर्यटन का अहम योगदान है। सिंगापुर भी उन्हीं में से एक है और इसने विदेशी यात्रियों के प्रवेश को लेकर बनाए गए नियमों में छूट दी है।

क्या इन नियमों में छूट से भारतीयों को लुभा पाएगा सिंगापुर का ट्रैवल प्लान?
प्रतीकात्मक फोटो 

सिंगापुर ने वैक्सीन ले चुके विदेशियों के लिए अपने देश के दरवाजे पूरी तरह से खोलने के संकेत दिए हैं। वह न केवल अपने वैक्सीनेटेड ट्रैवल लेन (VTL) का विस्तार कर रहा है बल्कि देश में एंट्री के नियमों में भी छूट दे रहा है, जो निश्चित रूप से सिंगापुर जाने की इच्छा रखने वाले भारतीयों के लिए अच्छी खबर है। उल्लेखनीय है कि कई देशों ने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमा को खोलने के लिए टीकाकरण को एक आवश्यक शर्त में शामिल किया है।

अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों का प्रवेश रोकने से उन देशों को खासा नुकसान हो रहा है जहां की अर्थव्यवस्था में विदेशी पर्यटक अहम भूमिका निभा रहे हैं। सिंगापुर के परिवहन मंत्री एस ईश्वरन ने पिछले सप्ताह प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीमाओं को खोलने के महत्व पर जोर डालते हुए कहा था कि सिंगापुर को दोबारा वैश्विक व्यवसाय और उड्डयन का केंद्र बनाने के लिए यह जरूरी है। उन्होंने कहा, 'हमारा अंतिम उद्देश्य पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके यात्रियों को क्वारनटाइन मुफ्त यात्रा कराना है।'