किराएदारी में धोखाधड़ी, सिंगापुर में दो भारतीयों को मिली 25 दिन की सजा

दमनदीप ने जिस फ्लैट को किराए पर लिया उसने उसी फ्लैट को अन्य किरायदारों को किराया पर रहने के लिए ​दे दिया और सभी अवैध किरायेदारों से हर महीने लगभग 200 सिंगापुरी डॉलर लिए।

किराएदारी में धोखाधड़ी, सिंगापुर में दो भारतीयों को मिली 25 दिन की सजा

सिंगापुर में 23 वर्षीय भारतीय नागरिक दमनदीप सिंह को आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत दोषी पाते हुए 25 दिनों के लिए जेल में डाल दिया गया है। दमनदीप को एक सार्वजनिक आवासीय यूनिट को कई किरायेदारों को अवैध रूप से किराए पर दिए जाने के मामले में कसूरवार पाया गया था।

पूरा मामला यह है कि दमनदीप सिंह की साल 2017 में हाउसिंग एंड डेवलपमेंट बोर्ड यानी एचडीबी के प्रवर्तन अधिकारी कालयारासन करुप्पया से फ्लैट के निरीक्षण के दौरान पहली मुलाकात हुई थी और उसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हो गई। दमनदीप ने जिस फ्लैट को किराए पर लिया उसने उसी फ्लैट को अन्य किरायदारों को किराए पर रहने के लिए ​दे दिया और दूसरे फ्लैट में चला गया। इस फ्लैट में अनुमति से अधिक लोग रह रहे थे।

दूसरे फ्लैट में भी सिंह ने यही काम किया और उस फ्लैट में करीब 12 से 13 लोगों को रहने की जगह दे दी, जो कि एक रेजिडेंशियल यूनिट में किरायेदारों के लिए निर्धारित संख्या से ज्यादा थी। दमनदीप ने सभी अवैध किरायेदारों से हर महीने लगभग 200 सिंगापुरी डॉलर लिए।