सिख संगठन SALDEF को मिला एफबीआई डायरेक्टर्स कम्युनिटी लीडरशिप अवार्ड

यह संगठन सिख बातचीत के अवसर बना कर, समझ को गहरा कर के, नागरिक व राजनीतिक भागीदारी को बढ़ावा देकर और सामाजिक न्याय व धार्मिक स्वतंत्रता को बनाए रख कर सिख अमेरिकियों की मदद करता है।

सिख संगठन SALDEF को मिला एफबीआई डायरेक्टर्स कम्युनिटी लीडरशिप अवार्ड

सिख अमेरिकन लीगल डिफेंस एंड एजुकेशन फंड (SALDEF) को अपने वाशिंगटन फील्ड ऑफिस (WFO) के लिए 2021 एफबीआई डायरेक्टर्स कम्युनिटी लीडरशिप अवार्ड (DCLA) अपने नाम किया है। संगठन की कार्यकारी निदेशक किरन कौर गिन और प्रोग्राम निदेशक शरण सिंह को असिस्टेंट डायरेक्टर इंचार्ज स्टीवन एम डेंटुओनो से 27 जून को यह अवार्ड प्राप्त किया था।

सिख अमेरिकन लीगल डिफेंस एंड एजुकेशन फंड (SALDEF)

यह संगठन सिख बातचीत के अवसर बनाकर, समझ को गहरा कर, नागरिक व राजनीतिक भागीदारी को बढ़ावा देकर और सामाजिक न्याय व धार्मिक स्वतंत्रता को बनाए रख कर सिख अमेरिकियों की मदद करता है। डब्ल्यूएफओ की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि 2021 के दौरान हमारे अधिकारियों और SALDEF के प्रतिनिधियों ने फेडरल एजेंट्स और सिख अमेरिकियों के बीच संबंध मजबूत करने के लिए साथ मिलकर काम किया।

स्टीवन ने कहा कि एफबीआई और SALDEF के काम अलग-अलग हैं लेकिन हमारा एक साझा लक्ष्य है। यह लक्ष्य अमेरिकियों की जान और स्वतंत्रता की सुरक्षा करना है। इस संगठन ने एफबीआई अधिकारियों और सिख अमेरिकियों के बीच पुल का काम किया है। इसने हमें उन लोगों को समझने में मदद की है जिनकी हम सेवा और सहायता करते हैं।

विज्ञप्ति के अनुसार दिसंबर 2020 से दिसंबर 2021 तक SALDEF प्रतिनिधियों ने कई FBI WFO कल्चरल इंगेजमेंट काउंसिल्स में हिस्सा लिया था। इसके माध्यम से हमें कानून प्रवर्तन अधिकारियों और सिख अमेरिकियों के बीच बातचीत को लेकर महत्वपूर्ण फीडबैक प्राप्त हुए थे। इसके बाद संगठन ने सिख अमेरिकी संस्कृति और दर्जनों एफबीआई अधिरारियों के इतिहास के बारे मे एक प्रेजेंटेशन आयोजित की थी।

उल्लेखनीय है कि SALDEF ने कानून प्रवर्तन अधिकारियों और स्थानीय समुदायों को साथ लाने की शुरुआत साल 1999 में अपने कानून प्रवर्तन भागीदारी कार्यक्रम के जरिए की थी। इसके प्रतिनिधि पूरे देश में कई संगठनों के साथ भागीदारी कर चुके हैं और एक लाख से अधिक फेडरल एजेंट्स व स्थानीय अधिकारियों को सांस्कृतिक जागरुकता व सामुदायिक संबंधों को लेकर सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों का प्रशिक्षण दे चुके हैं।