अल्जाइमर से जूझते दादाजी का दुख साझा किया, मिली 3.71 लाख रुपये की स्कॉलरशिप

अल्जाइमर फाउंडेशन ऑफ अमेरिका एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसका मिशन राष्ट्रव्यापी अल्जाइमर रोग और संबंधित डिमेंशिया से प्रभावित व्यक्तियों, परिवारों और देखभाल करने वालों को सहायता, सेवाएं और शिक्षा प्रदान करना है।

अल्जाइमर से जूझते दादाजी का दुख साझा किया, मिली 3.71 लाख रुपये की स्कॉलरशिप

अमेरिकी राज्य मैसाचुसेट्स के नॉर्थबॉरो की रहने वाली शारदा विश्वनाथ (Sharada Vishwanath) को 'अल्जाइमर्स फाउंडेशन ऑफ अमेरिका' ने 5,000 डॉलर (करीब 3.71 लाख रुपये) की कॉलेज स्कॉलरशिप से सम्मानित किया है। शारदा ने अल्जाइमर्स अवेयरनेस कॉलेज स्कॉलरशिप निबंध प्रतियोगिता 'नेशनल 2021 टीन्स' में पहला स्थान हासिल कर यह पुरस्कार पाया। शारदा को देशभर में 2,000 से अधिक छात्रों में से चुना गया। उन्होंने निबंध में अपने दादा की कहानी के बारे में बताया, जिनकी मौत अल्जाइमर की वजह से हुई थी।

'अल्जाइमर्स फाउंडेशन ऑफ अमेरिका' ने 5,000 डॉलर (करीब 3.71 लाख रुपये) की कॉलेज स्कॉलरशिप से सम्मानित किया है। Photo : https://alzfdn.org/

फाउंडेशन के अध्यक्ष और सीईओ चार्ल्स जे. फुस्चिलो जूनियर ने कहा, "शारदा ने डिमेंशिया देखभाल केंद्र में स्वयंसेवा करते हुए उन व्यक्तियों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाला जो इस बीमारी से जूझ रहे थे। उनका दूसरों की मदद करने का जुनून और अल्जाइमर रोग के खिलाफ लड़ाई में बदलाव लाने की इच्छा वास्तव में प्रेरणादायक है। हम शारदा को यह प्रतियोगिता जीतने पर शुभकामनाएं देते हैं और अपनी कहानी साझा करने के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।”