लुधियाना में हथियार समेत धरे गए कनाडा के सुखा गैंग के 5 फिरौती बाज गुर्गे

दो सप्ताह पहले गैंग के सदस्यों ने लुधियाना के कारोबारी अजय कुमार पर सुखा के निर्देश पर गोलीबारी की थी। इस घटना के बाद सुखा ने कनाडा से अजय के चाचा को फोन किया था। और धमकी दी थी कि अगर अगर तीन करोड़ की फिरौती नहीं मिली तो अजय की हत्या कर दी जाएगी।

लुधियाना में हथियार समेत धरे गए कनाडा के सुखा गैंग के 5 फिरौती बाज गुर्गे
Photo: Tribune

भारत के पंजाब में स्थित लुधियाना शहर की पुलिस ने कनाडा के एक गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चार पिस्टल, मैगजीन, कार्ट्रिज, एक मोटरसाइकिल, सात मोबाइल फोन और दो वाई-फाई डोंगल बरामद किए हैं। इस गैंग के मुखिया का नाम सुखदूल सिंह उर्फ सुखा दुनेके है।

दो सप्ताह पहले गैंग के सदस्यों ने लुधियाना के कारोबारी अजय कुमार पर सुखा के निर्देश पर गोलीबारी की थी।

उल्लेखनीय है कि दो सप्ताह पहले गैंग के सदस्यों ने लुधियाना के कारोबारी अजय कुमार पर सुखा के निर्देश पर गोलीबारी की थी। इस घटना के बाद सुखा ने कनाडा से अजय के चाचा को फोन किया था और कहा था कि अजय पर गोली चलने की घटना केवल एक 'ट्रेलर' थी और अगर तीन करोड़ की फिरौती नहीं मिली तो अजय की हत्या कर दी जाएगी।

पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान लखवीर सिंह, लवप्रीत सिंह, हरविंदर सिंह, सतनाम सिंह, शुभम उर्फ शुभी, दिलप्रीत सिंह उर्फ पिता सरपंच और मनप्रीत सिंह उर्फ गोला के रूप में हुई है। संयुक्त पुलिस अधीक्षक नरिंदर भार्गव ने बताया कि शुरुआत में कारोबारी ने फिरौती के फोन को लेकर शिकायत नहीं की थी और चार लाख रुपये भी दे दिए थे।

भार्गव ने कहा कि जब पुलिस गोलीबारी की घटना की जांच कर रही थी, तब इन लोगों की भूमिका सामने आई थी। पूछताछ के दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि वह सुखा दुनेके गैंग के सदस्य हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कारोबारी से लगभग तीन करोड़ रुपये फिरौती वसूलने के लिए फोन किया गया था। उन्होंने कहा कि सुखा कथित तौर पर राज्य के कई कारोबारियों को फिरौती के लिए फोन कर रहा है। सुखा के खिलाफ पंजाब में 13 मामले चल रहे हैं। पुलिस ने कहा कि हम सुखा की ओर से की गई फिरौती की फोन कॉल्स की जांच कर रहे हैं। इसके अलावा इस बात की पड़ताल भी की जा रही है कि उसकी ओर से गैंगस्टरों ने अभी तक कितना पैसा वसूला है।