चुनौतियों के बीच कम खर्च पर ऊंची शिक्षा की राह आसान करेंगे समीर गडकरी

समीर ने कहा कि इस बात को लेकर गौरव की अनुभूति हो रही है कि एक ऐसे समय में उन्हें TICAS को नेतृत्व करने का मौका मिला है, जब चुनौतियों और अवसर दोनों हमारे सामने मौजूद हैं। TICAS छात्रों के हित के लिए काम करने वाली एक विश्वसनीय संस्था है।

चुनौतियों के बीच कम खर्च पर ऊंची शिक्षा की राह आसान करेंगे समीर गडकरी

अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के शिक्षाविद समीर गडकरी न सिर्फ शिक्षा के प्रसार में जुटे हैं, बल्कि समाज की बेहतरी के लिए परोपकार से जुड़े कामों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। अपने व्यावसायिक जीवन में समीर ने ऊंची शिक्षा को मजबूती देने का काम किया। शिक्षा की बेहतरी को लेकर उनके तमाम प्रयास को देखते हुए समीर को स्वयंसेवी संस्था ‘द इंस्टिट्यूट फॉर कॉलेज एक्सेस एंड सक्सेस’ (TICAS) का अध्यक्ष और सीईओ बनाया गया है।

यह संस्था शिक्षा को सुलभ और कम खर्चीला बनाने को लेकर काम करती है। यह संस्था ऑकलैंड, कैलिफोर्निया में स्थित है। न्यू जर्सी गवर्नर की नीति सलाहकार और TICAS की अंतरिम बोर्ड की प्रमुख जाकिया स्मिथ इलिस ने कहा कि कोरोना महामारी ने छात्रों के भीतर तनाव और चिंता को बढ़ा दिया है। इससे खासतौर पर वो लोग अधिक प्रभावित हुए हैं जो आर्थिक तौर पर असुरक्षित और कमजोर हैं। छात्रों का कर्ज डेढ़ ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच गया है।