स्वर्ण मंदिर में बेअदबी: ट्वीट आलोचना के बाद ब्रिटिश सांसद कौर का नया ट्वीट

भारतीय उच्चायोग ने इसे लेकर कहा था कि हम इस बात से बहुत चिंतित हैं कि एक विदेशी सांसद की ओर से इस तरह की टिप्पणी ब्रिटिश-भारतीय समुदाय में अंतर-सांप्रदायिक सद्भाव और शांति पर गलत असर डाल सकती है।

स्वर्ण मंदिर में बेअदबी: ट्वीट आलोचना के बाद ब्रिटिश सांसद कौर का नया ट्वीट

भारत के राज्य पंजाब के अमृतसर में स्थित स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की घटना और इसके चलते एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दिए जाने का विवाद ब्रिटेन में भी गहरा रहा है। यहां की सांसद प्रीत कौर दिल ने इस घटना को लेकर एक नया ट्वीट किया है। इससे पहले भी उन्होंने इसे लेकर एक विवादित ट्वीट किया था लेकिन भारी आलोचना के बाद उन्होंने इसे डिलीट कर दिया था। लंदन में भारतीय उच्चायोग ने भी इस ट्वीट की निंदा की थी।

अपने पहले ट्वीट में गिल ने स्वर्ण मंदिर में व्यक्ति की हत्या के मामले में एक हिंदू आतंकवादी का हाथ होने की ओर संकेत किया था। उन्होंने इसमें लिखा था, 'हिंदू आतंकवादी को स्वर्ण मंदिर में सिखों के खिलाफ हिंसा के कृत्य से रोक दिया गया।' भारतीय उच्चायोग ने इसे लेकर जारी बयान में कहा था कि जांच पूरी होने से पहले ब्रिटिश संसद के एक सदस्य की ओर से ऐसी टिप्पणी करना या निष्कर्षों पर पहुंचना स्पष्ट रूप से अस्वीकार्य है।'