युवा भारतीय ग्रैंडमास्टर की चाल से चित हुआ विश्व चैम्पियन, सचिन ने दी बधाई

भारतीय युवा ग्रैंड मास्टर आर प्रगाननंदा ने नॉर्वे के स्टार चेस प्लेयर और विश्व चैम्पियन कार्लसन को हराकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। उनकी इस उपलब्धि पर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें बधाई दी है।

युवा भारतीय ग्रैंडमास्टर की चाल से चित हुआ विश्व चैम्पियन, सचिन ने दी बधाई
साभार: ट्विटर

भारत के 16 वर्षीय  ग्रांड मास्टर आर प्रगाननंदा ने जादुई खेल दिखाते हुए एयरथिंग्स मास्टर्स के आठवें दौर में  वर्ल्ड चैम्पियन मैगनस कार्लसन को चित कर दियाा। प्रगाननंदा की इस उपलब्धि पर भारतीय झूम उठे हैं और उनके लिए सोशल मीडिया पर बधाइयों की बाढ़ सी आ गई है। बधाई देने वालों में खुद भारत में क्रिकेट के ' भगवान' कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं। आपको बता दें कि प्रग्नाननंदा कार्लसन को हराने वाले तीसरे भारतीय हैं।

दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में शुमार सचिन अक्सर ही सोशल मीडिया पर अलग-अलग खेलों से जुड़े युवाओं की हौशला अफजाई करते हुए नजर आते हैं। उन्होंने सोमवार को प्रग्नानंदा के खेल को जादुई करार देते हुए ट्वीट किया, 'प्राग को कितना अद्भुत महसूस हो रहा होगा। केवल 16 साल की उम्र में अनुभवी और अलंकृत मैग्नस कार्लसन  को हराना, और वह भी काले मोहरे के साथ खेलना, जादुई है। चेस में लंबे और सफल करियर के लिए शुभकामनाएं। आपने भारत को गौरवान्वित किया है।''