एक्टर-निर्देशक माधवन की फिल्म को इसलिए मिला कान फेस्टिवल का टिकट

बायोपिक 'रॉकेट्री' 1 जुलाई को बड़े पर्दे पर हिंदी, तमिल और अंग्रेजी तीनों भाषा में रिलीज होगी लेकिन कान फेस्टिवल में इसे अंग्रेजी में प्रदर्शित किया जाएगा। फिल्म की कहानी विकास इंजन का निर्माण करने वाले इसरो के वैज्ञानिक नाम्बी नारायण की जिंदगी पर आधारित है।

एक्टर-निर्देशक माधवन की फिल्म को इसलिए मिला कान फेस्टिवल का टिकट
पत्नी सरिता के साथ एक्टर आर माधवन।

भारतीय फिल्म एक्टर आर माधवन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'रॉकेट्री : द नाम्बी इफेक्ट' कान फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी। यह फिल्म फेस्टिवल के 75वें संस्करण का हिस्सा होगी, जिसने भारत को इस साल 'कंट्री ऑफ ऑनर' का दर्जा दिया है। इसी के जश्न के तहत 'रॉकेट्री' को कान में एंट्री मिली है।

कान के मुताबिक भारत को ऐसे समय में आधिकारिक रूप से 'कन्ट्री ऑफ ऑनर' घोषित किया जा रहा है, जब संयोगवश भारत की आजादी का 75वां वर्ष और कान फेस्टिवल का 75 वर्ष एक साथ पूरा हो रहा है। यह दोनों के लिए ही बेहद यादगार पल है।

माधवन ने कान में फिल्म की एंट्री की पुष्टि इंस्टाग्राम पर की है जिसमें उन्होंने लिखा है, 'कान में 19 मई की रात 9 बजे 'रॉकेट्री' का वर्ल्ड प्रीमियर होगा। जब हमने यह यात्रा शुरू की थी तो इसकी कल्पना नहीं की थी। हमारा उद्देश्य केवल नाम्बी नारायण की कहानी बताना था। वह इच्छा हमें इतनी दूर ले आई जो कि आपकी दुआओं और भगवान की कृपा से हुआ है। हमारी लिए दुआ कीजिए।'

1 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी 'रॉकेट्री'।

उधर, माधवन की पत्नी सरिता ने भी खुशी का इजहार करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, 'हम एक साथ बेहद उत्साहित, घबराए हुए और कृतज्ञ महसूस कर रहे हैं। यह हम सभी को प्रभावित करने वाली एक कहानी को सुनाने की छोटी सी इच्छा से शुरू हुआ। हमने कल्पना नहीं की थी कि इसकी यात्रा जुनून भरी होगी। यह समय के साथ अच्छी होती जा रही है। भगवान की कृपा है।'

यह बायोपिक फिल्म 1 जुलाई को बड़े पर्दे पर हिंदी, तमिल और अंग्रेजी तीनों भाषा में रिलीज होगी लेकिन कान में इसे अंग्रेजी में प्रदर्शित किया जाएगा। फिल्म की कहानी विकास इंजन का निर्माण करने वाले इसरो के वैज्ञानिक नाम्बी नारायण की जिंदगी पर आधारित है जिसका किरदार खुद माधवन निभा रहे हैं। रॉकेट्री में बॉलीवुड सुपरस्टार एक्टर शाहरुख खान और दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार सूर्या गेस्ट भूमिका में नजर आएंगे।