हैदराबाद में दूसरा बड़ा ऑफिस खोलेगी क्वालकॉम, 8700 पेशेवरों को नौकरी

तेलंगाना में निवेश बढ़ाने को लेकर राव अमेरिका की यात्रा पर गए हैं। उन्होंने क्वालकॉम की टीम से कंपनी मुख्यालय सैन डिएगो में मुलाकात की। बैठक के दौरान क्वालकॉम और तेलंगाना सरकार ने कृषि, स्मार्ट शहरों, डिजिटल शिक्षा जैसे क्षेत्रों में साझेदारी करने पर सहमति जताई।

हैदराबाद में दूसरा बड़ा ऑफिस खोलेगी क्वालकॉम, 8700 पेशेवरों को नौकरी

अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित दिग्गज बहुराष्ट्रीय टेक कंपनी क्वालकॉम (Qualcomm) हैदराबाद में अपना दूसरा सबसे बड़ा ऑफिस बना रही है। यह परिसर रायदुर्गम में 1.572 मिलियन वर्ग फुट में फैला होगा। इस साल अक्टूबर महीने तक तैयार होने के बाद इसके उद्घाटन होने की उम्मीद है। तेलंगाना के उद्योग और आईटी मंत्री केटी रामा राव ने मंगलवार को कहा कि हैदराबाद में विस्तार के लिए यह कंपनी 5 साल में 3,904.55 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इसके साथ ही करीब 8700 सॉफ्टवेयर पेशेवरों के लिए रोजगार का अवसर मिलेगा।

गौरतलब है कि तेलंगाना में निवेश बढ़ाने को लेकर मंत्री राव अमेरिका की यात्रा पर गए हैं। उन्होंने तेलंगाना को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया है। राव ने क्वालकॉम की टीम से कंपनी मुख्यालय सैन डिएगो में मुलाकात की। इस दौरान कंपनी के सीएफओ आकाश पालकीवाला, उपाध्यक्ष जेम्स जीन, लक्ष्मी रायपुडी, पराग अगाशे और वरिष्ठ निदेशक देव सिंह मौजूद थे। बैठक के दौरान क्वालकॉम और तेलंगाना सरकार ने कृषि, स्मार्ट शहरों, डिजिटल शिक्षा जैसे क्षेत्रों में साझेदारी करने पर सहमति जताई।