पंजाब में आम आदमी पार्टी के आम लोगों ने कर दी 'क्रांति', उड़ गए बड़े-बड़े दिग्गज

दिलचस्प बात ये भी है कि पंजाब के बड़े नेताओं को हराने वाले आम आदमी पार्टी के सभी उम्मीदवार नए चेहरे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भदौर सीट से हराने वाले आम आदमी पार्टी के लाभ सिंह राजनीति में आने से पहले वह एक मोबाइल फोन की दुकाने चलाते थे।

पंजाब में आम आदमी पार्टी के आम लोगों ने कर दी 'क्रांति', उड़ गए बड़े-बड़े दिग्गज

भारत के राज्य पंजाब में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों में आम आदमी पार्टी (AAP) की सुनामी आई है। खबर लिखे जाने तक पंजाब की कुल 117 विधानसभा सीटों में से आम आदमी पार्टी 91 सीटें जीत चुकी थी जबकि 1 सीटों पर आगे थी। वहीं कांग्रेस का सफाया हो चुका है। कांग्रेस पार्टी मात्र 18 सीटें जीत पाई है। पंजाब में आप के प्रदर्शन को 'क्रांति' बताते हुए पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारी जनादेश के साथ लोगों ने बता दिया है कि केजरीवाल आतंकवादी नहीं हैं। पहले यह क्रांति दिल्ली में हुई, फिर पंजाब में और अब यह पूरे देश में होगी।

दिलचस्प बात ये भी है कि पंजाब के बड़े नेताओं को हराने वाले आम आदमी पार्टी के सभी उम्मीदवार नए चेहरे हैं। 

आम आदमी पार्टी की इस सुनामी में पंजाब की राजनीति से जुड़े कई दिग्गज बह गए हैं। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल समेत बादल परिवार के सभी नेताओं समेत बड़े नेता भी अपनी सीट नहीं बचा पाए। ऐसा पहली बार हुआ है जब बादल परिवार का एक भी शख्स विधानसभा में मौजूद नहीं होगा।