इलिनोइस यूनिवर्सिटी भारत में खोलेगी संपर्क कार्यालय, हजारों छात्रों को मिलेगा लाभ

हर वर्ष देश और दुनिया के हजारों छात्र उच्च शिक्षा के लिए अमेरिकी विश्वविद्यालयों को चुनते हैं। अमेरिका के तमाम विश्वविद्यालयों को अपनी विश्व स्तरीय पढ़ाई के लिए जाना जाता है।

इलिनोइस यूनिवर्सिटी भारत में खोलेगी संपर्क कार्यालय, हजारों छात्रों को मिलेगा लाभ

अमेरिका में पढ़ाई का सपना देख रहे हजारों भारतीय छात्रों के लिए अच्छी खबर है। प्रतिष्ठित इलिनोइस यूनिवर्सिटी (University of Illinois) ने भारत के दो शहरों में अपने कार्यालय खोलने की पुष्टि कर दी है। यूनिवर्सिटी के मुताबिक नई दिल्ली में संपर्क कार्यालय स्थापित किया जाएगा, जिसका एक शाखा कार्यालय कर्नाटक के बेंगलोर में भी होगा। हर साल भारत से हजारों छात्र उच्च शिक्षा के लिए दुनिया के अलग-अलग देशों में जाते हैं।

यूनिवर्सिटी की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक पिछले साल उरबाना शैंपेन, शिकागो और स्प्रिंगफील्ड में विश्वविद्यालयों में कुल 2,848 विदेशी छात्र नामांकित थे। इनमें से 2,200 से अधिक छात्र भारत से थे।Photo by Element5 Digital / Unsplash

आपको जानकर हैरानी होगी कि अमेरिका में पढ़ाई करने वाले विदेशी छात्रों में एक बड़ा हिस्सा भारतीय छात्रों का है। यूनिवर्सिटी की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक पिछले साल उरबाना शैंपेन, शिकागो और स्प्रिंगफील्ड में विश्वविद्यालयों में कुल 2,848 विदेशी छात्र नामांकित थे। इनमें से 2,200 से अधिक छात्र भारत से थे। दिल्ली और बैंगलोर में कार्यालय खुलने से छात्र आसानी ने इलिनोइस यूनिवर्सिटी में एडमिशन से जुड़ी पूरी जानकारी हासिल कर सकेंगे।